24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Kane Williamson ने न्यूजीलैंड का सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट ठुकराया

Kane Williamson: केन विलियमसन ने न्यूजीलैंड के सीमित ओवरों की टीम के कप्तान के पद से इस्तीफा दे दिया है, तथा विदेशी अवसरों का लाभ उठाने और अपने अंतरराष्ट्रीय करियर को आगे बढ़ाने के लिए 2024-25 के लिए सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट को अस्वीकार कर दिया है.

Kane Williamson: टी20 इंटरनेशनल (T20I) और वन-डे इंटरनेशनल (ODI) में न्यूजीलैंड के मौजूदा कप्तान केन विलियमसन ने घोषणा की है कि वह व्हाइट-बॉल कप्तान के रूप में पद छोड़ देंगे और 2024-25 सत्र के लिए सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट स्वीकार नहीं करेंगे. यह निर्णय न्यूजीलैंड के निराशाजनक टी20 विश्व कप अभियान के बाद आया है, जहां वे सेमीफाइनल तक पहुंचने में विफल रहे.

33 वर्षीय विलियमसन का करियर शानदार रहा है, जिसमें उन्होंने 100 टेस्ट, 165 वनडे और 93 टी20 मैच खेले हैं. उन्होंने 40 टेस्ट, 91 वनडे और 75 टी20 मैचों में न्यूजीलैंड की अगुआई की है, जिसमें विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2021, वनडे विश्व कप 2019 और टी20 विश्व कप 2021 में उनका फाइनल शामिल है. अपने प्रभावशाली रिकॉर्ड के बावजूद, विलियमसन ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर को आगे बढ़ाने के लिए अपनी सफेद गेंद की कप्तानी छोड़ने का फैसला किया है.

Image 242
Kane williamson during t20 world cup 2024

न्यूजीलैंड क्रिकेट (NZC) द्वारा जारी एक बयान में, विलियमसन ने टीम को सभी प्रारूपों में आगे बढ़ाने के लिए अपनी कमिटमेंट और इस प्रयास में योगदान देने की इच्छा व्यक्त की. हालाँकि, वह न्यूजीलैंड की गर्मियों के दौरान विदेशी अवसर की तलाश करने के इरादे से सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट की पेशकश को स्वीकार नहीं कर सकते हैं, जो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के मामले में सबसे कम है.

Kane Williamson खेलते रहेंगे इंटरनेशनल क्रिकेट

विलियमसन के कप्तानी छोड़ने और सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट को अस्वीकार करने के फैसले का मतलब उनके अंतरराष्ट्रीय करियर का अंत नहीं है. वह तीनों प्रारूपों के लिए उपलब्ध रहेंगे, जिसमें उनका ध्यान विश्व टेस्ट चैंपियनशिप पर रहेगा. वह क्रिसमस से पहले आठ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप मैचों के लिए उपलब्ध रहेंगे और फरवरी-मार्च में पाकिस्तान में होने वाली आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी टूर्नामेंट में भी हिस्सा लेंगे.

Also Read: Virat Kohli भारत के सबसे मूल्यवान सेलिब्रिटी ब्रांड के रूप में…

T20 World Cup 2024: क्या बोल्ट के बाद Kane Williamson भी…

न्यूजीलैंड क्रिकेट के सीईओ स्कॉट वीनिंक ने विलियमसन के निजी लक्ष्यों को आगे बढ़ाने के राइट को स्वीकार किया, जिसमें उनके परिवार से जुड़े प्लान्स भी शामिल हैं. वीनिंक ने इस बात पर जोर दिया कि विलियमसन का यह फैसला उन्हें अंतरराष्ट्रीय खेल में बनाए रखने का एक अच्छा तरीका है, जिससे उन्हें ब्लैककैप्स के लिए एक प्रमुख भूमिका निभाना जारी रखने का मौका मिला.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें