1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. junior hockey world cup 2021 france beat india rkt

Junior Hockey World Cup: रोमांचक मुकाबले में फ्रांस से 5-4 से हारा भारत

भारतीय हॉकी टीम मौजूदा विजेता के तौर पर जूनियर विश्व कप में उतरी है लेकिन पहले मैच में उसे हार का सामना करना पड़ा. भारत और फ्रांस के बीच मुकाबला काफी रोमांचक रहा.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
रोमांचक मुकाबले में फ्रांस से 5-4 से हारा भारत
रोमांचक मुकाबले में फ्रांस से 5-4 से हारा भारत
फोटो - हॉकी इंडिया ट्वीटर

जूनियर हॉकी विश्वकप (Junior mens hockey world cup) के अपने पहले ही मैच में गत चैंपियन भारतीय टीम फ्रांस (india vs france) से हार गयी. टूर्नामेंट के पहले दिन खेले गये पांचवें मैच में फ्रांस ने मेजबान भारत को 5-4 से हराया. फ्रांस के कप्तान क्लेमेंट तिमूथी ने मैच के पहले मैच में गोल दाग कर अपनी टीम को बढ़त दिलायी. सातवें मिनट में मार्क बेंजमिन ने एक और गोल दाग फ्रांस की बढ़त दोगुनी कर दी. हालांकि, 10वें मिनट में उत्तम सिंह और 15वें मिनट में संजय ने पेनाल्टी पर गोल दाग कर भारत को पहले क्वार्टर में बराबरी दिला दी.

दूसरे क्वार्टर में फ्रांस के कप्तान ने 23वें मिनट में एक और गोल दाग कर अपनी टीम को बढ़त दिलायी. हाफ टाइम तक फ्रांस 3-2 से आगे था. तीसरे क्वार्टर की शुरुआत होते ही 32वें मिनट में तिमूथी ने अपना तीसरा और टीम का चौथा गोल दागा. चौथे क्वार्टर में कोरेंटिन सेलियर ने 48वें मिनट में फील्ड गोल दाग कर फ्रांस की बढ़त को 5-2 तक पहुंचाया. संजय ने 57वें व 59वें मिनट पर पेनाल्टी कॉनर्र पर गोल कर हार के अंतर को कम किया.

पहले दिन पांच मैच के हाल

  • बेल्जियम ने अफ्रीका को हराया

  • जर्मनी ने पाकिस्तान को हराया

  • पोलैंड ने कनाडा को दी शिकस्त

  • मलयेशिया ने चिली को हराया

  • पांच दिसंबर को फाइनल : कलिंगा स्टेडियम में राज्यपाल प्रोफेसर गणेशी लाल ने हॉकी विश्वकप का उद्घाटन किया. पांच दिसंबर को फाइनल खेला जायेगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें