1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ishan kishan now holds the record of 2nd fastest 50 on odi debut in the world birthday boy set a flurry of records sri lanka vs india 1st odi live avd

HBD Ishan : ईशान किशन ने डेब्यू मैच में जमाया दूसरा Fastest Fifties, बर्थडे ब्वॉय ने लगायी रिकॉर्डों की झड़ी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
ईशान किशन ने डेब्यू मैच में जमाया दूसरा Fastest Fifties
ईशान किशन ने डेब्यू मैच में जमाया दूसरा Fastest Fifties
twitter

Sri Lanka vs India 1st ODI : टीम इंडिया के बायें हाथ के युवा बल्लेबाज ईशान किशन (Ishan Kishan) ने डेब्यू वनडे मैच में धमाका कर दिया है. अपना 23वां बर्थडे मना रहे ईशान ने श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे में डेब्यू करते हुए अर्धशतकीय पारी खेलकर रिकॉर्डों की झड़ी लगा दी. ईशान ने 42 गेंदों में 2 छक्के और 8 चौकों की मदद से 59 रन बनाकर आउट हुए.

डेब्यू टी20 और वनडे में अर्धशतक जमाने वाले ईशान पहले खिलाड़ी

ईशान किशन दुनिया के पहले खिलाड़ी बन गये हैं, जिसने दो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट फॉर्मेट में अपने डेब्यू मैच में अर्धशतक जमाया. ईशान ने टी20 में भी डेब्यू करते हुए अर्धशतक जमाया था. ईशान ने 14 मार्च 2021 को इंग्लैंड के खिलाफ टी20 में डेब्यू किया था. उस मैच में ईशान ने 56 रन बनाये थे.

डेब्यू वनडे में दूसरा सबसे तेज अर्धशतक

ईशान किशान डेब्यू वनडे मैच में सबसे तेज 50 रन बनाने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गये हैं. ईशान ने 33 गेंदों में 50 रन बनाये. ईशान से पहले भारत के क्रुणाल पांड्या ने डेब्यू वनडे में सबसे तेज अर्धशतक बनाया था. उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ 26 गेंदों में 50 रन बनाये थे. ईशान और पांड्या के अलावा रोलैंड बुचर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 1980 में डेब्यू वनडे में 35 गेंदों में अर्धशतक जमाया था. जबकि जॉन मॉरिस ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 1990 में 35 गेंदों में डेब्यू वनडे में फिफ्टी बनाया था.

जन्मदिन पर डेब्यू करने वाले भारत के दूसरे खिलाड़ी बने ईशान

ईशान किशन ने अपने जन्मदिन पर एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू करने वाले दूसरे भारतीय क्रिकेटर बन गये हैं. ईशान से पहले अपने जन्मदिन पर डेब्यू करने वाले भारतीय केटर गुरशरण सिंह थे. उन्होंने 8 मार्च 1990 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हैमिल्टन में अपना पहला और आखिरी वनडे खेला था. 8 मार्च 1963 को जन्में गुरशरण ने इस मैच में 4 रन बनाये और उन्हें इसके बाद टीम से बाहर कर दिया गया था.

बर्थडे पर छक्के से पारी की शुरुआत करने वाले पहले खिलाड़ी

ईशान किशन ने श्रीलंका के खिलाफ डेब्यू मैच में अपनी पारी की शुरुआत छक्के से की. उन्होंने धनंजय डी सिल्वा की पहली ही गेंद पर छक्का जमाया और अपना खाता खोला. जन्मदिन पर छक्का जड़कर पारी की शुरुआत करने वाले ईशान पहले खिलाड़ी बन गये हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें