28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

वकार यूनिस से तुलना पर भड़के उमरान मलिक, कहा- ये भारतीय स्टार गेंदबाज हैं मेरे आइडल

आईपीएल 2022 सनसनी उमरान मलिक की तुलना पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वकार यूनिस से तुलना पर चुप्पी तोड़ी है. उन्होंने तीन भारतीय गेंदबाजों का नाम लिया है. उन्होंने कहा कि अभी भी वकार यूनिस या किसी पाकिस्तानी गेंदबाज का अनुसरण नहीं किया.

सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज उमरान मलिक आईपीएल 2022 में भविष्य के स्टार के रूप में उभरे और उनके प्रदर्शन के इनाम के तौर पर उन्हें टीम इंडिया में पहली बार जगह मिली है. जम्मू के 22 वर्षीय तेज गेंदबाज ने अपनी तेज गति से बेहतरीन बल्लेबाजों को भी झकझोर दिया. उन्होंने 150 किलोमीटर (93 मील) प्रति घंटे से अधिक की गति से सुर्खियां बटोरीं.

आईपीएल 2022 में उमरान मलिक का रहा जलवा

आईपीएल में किसी भारतीय द्वारा सबसे तेज 156.9 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करने वाले उमरान मलिक ने 14 मैचों में 22 विकेट लिये. इसके लिए क्रिकेट पंडितों और हैदराबाद के गेंदबाजी कोच डेल स्टेन सहित पूर्व खिलाड़ियों ने उनकी खूब तारीफ की. ‘जम्मू एक्सप्रेस’ के नाम से मशहूर उमरान ने अपनी तेज गति से चयनकर्ताओं का ध्यान आकर्षित किया और इसने अंततः उन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए टीम में जगह मिली.

ब्रेट ली ने वकार युनिस से की थी उमरान की तुलना 

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने उमरान मलिक की तुलना दिग्गज पाकिस्तानी गेंदबाज वकार यूनिस से की, जो रिवर्स स्विंग गेंदबाजी की कला के लिए जाने जाते थे. ली ने पिछले दिनों कहा था कि मैं उमरान का बहुत बड़ा प्रशंसक हूं. उमरान को गेंदबाजी करते देख वकार यूनिस की याद आती है. लेकिन उमरान ने कहा कि उन्होंने कभी भी पाकिस्तान के गेंदबाजों का अनुसरण नहीं किया और खेल में अपने आइडल के बारे में बात की.

ये तीन गेंदबाज हैं उमरान मलिक के आदर्श

उमरान ने इंडियन एक्सप्रेस से कहा कि मैंने वकार यूनिस का कभी भी अनुसरण नहीं किया है. मेरे पास एक प्राकृतिक क्रिया है. जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार भाई मेरे आइडल हैं. जब मैं शुरुआती क्रिकेट खेल रहा था तब मैंने उन्हीं महान गेंदबाजों का अनुसरण किया. उन्होंने कहा कि मैं अपने देश के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ देना चाहता हूं.

Also Read: IND vs SA T20: भारत के खिलाफ मुकाबले से पहले कप्तान टेम्बा बावुमा को सता रहा डर, करना चाहते हैं यह काम
दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांचों मैच जीतना चाहते हैं उमरान

उमरान ने आगे कहा कि मुझे इन पांच (टी-20) मैचों (दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ) में मौका मिला है. मेरा लक्ष्य होगा कि हम सभी पांच मैच जीतें, मैं अच्छा प्रदर्शन करूं और अकेले दम पर भारत के लिए उन मैचों को जीतूं. सबसे पहले, मैं पूरे भारत से मिल रहे प्यार और सम्मान के लिए वास्तव में आभारी हूं. रिश्तेदार और अन्य लोग घर आते रहते हैं, बहुत अच्छा लगता है. मैं आईपीएल के बाद थोड़ा व्यस्त रहा हूं, लेकिन प्रशिक्षण और अभ्यास से नहीं चूका.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें