33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

RR vs KKR IPL 2022: जोस बटलर के शतक और युजवेंद्र चहल की हैट्रिक से राजस्थान रॉयल्स ने केकेआर को रौंदा

पहले जोस बटलर के शतक और बाद में युजवेंद्र चहल की पांच विकेट के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को सात रन से हरा दिया है. इस जीत के साथ राजस्थान प्वाइंट टेबल में दो नंबर पर पहुंच गया है. युजवेंद्र चहल ने आईपीएल के इस सीजन का पहला हैट्रिक लिया है.

जोस बटलर के इंडियन प्रीमियर लीग 2022 के दूसरे शतक के बाद युजवेंद्र चहल के हैट्रिक सहित पांच विकेट से राजस्थान रॉयल्स सोमवार को यहां कोलकाता नाइट राइडर्स को सात रन से हराकर अंक तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गया. रॉयल्स के 218 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए नाइट राइडर्स की टीम चहल (40 रन पर पांच विकेट) की फिरकी के जादू के सामने श्रेयस (51 गेंद में 85 रन, सात चौके, चार छक्के) और फिंच (28 गेंद में 58 रन, नौ चौके, दो छक्के) के बीच दूसरे विकेट की 107 रन की साझेदारी के बावजूद 19.4 ओवर में 210 रन पर सिमट गयी.

उमेश यादव ने 9 गेंद पर बनाए 21 रन 

उमेश यादव ने अंत में नौ गेंद में 21 रन बनाए लेकिन टीम को जीत नहीं दिला पाए. नाइट राइडर्स की टीम एक समय दो विकेट पर 148 रन बनाकर काफी मजबूत स्थिति में थी लेकिन टीम ने अपने अंतिम आठ विकेट 62 रन पर गंवा दिए. रॉयल्स की टीम के छह मैचों में चार जीत से आठ अंक हो गये हैं. नाइट राइडर्स की टीम सात मैच में छह अंक के साथ सातवें स्थान पर है. बटलर ने 61 गेंद में पांच छक्कों और नौ चौकों से 103 रन की पारी खेलने के अलावा देवदत्त पडिक्कल (24) के साथ पहले विकेट के लिए 97 और कप्तान संजू सैमसन (38) के साथ दूसरे विकेट के लिए 67 रन की साझेदारी की जिससे रॉयल्स ने पांच विकेट पर 217 रन बनाए.

Also Read: IPL 2022: 3 साल बाद होगा आईपीएल का समापन समारोह, बीसीसीआई ने जारी किया टेंडर, नियम और शर्तें लागू
शिमरन हेटामयर ने भी खेली शानदार पारी

शिमरोन हेटमायर ने अंत में 13 गेंद में नाबाद 26 रन की पारी खेली. लक्ष्य का पीछा करने उतरे नाइट राइडर्स ने पहली गेंद पर सुनील नारायण (00) का विकेट गंवा दिया, जो हेटमायर के सटीक निशाने का शिकार बने. अय्यर ने ट्रेंट बोल्ट पर लगातार दो चौकों के साथ शुरुआत की और फिर प्रसिद्ध कृष्णा पर भी लगातार दो चौके मारे. सलामी बल्लेबाज आरोन फिंच ने भी बोल्ट पर दो चौके जड़े. दोनों ने स्पिनरों को हावी नहीं होने दिया.

एरोन फिंच ने भी जड़ा अर्धशतक

श्रेयस ने रविचंद्रन अश्विन का स्वागत चौके के साथ किया जबकि फिंच ने इसी ओवर में पारी का पहला छक्का मारा, जिससे नाइट राइडर्स ने पावर प्ले में एक विकेट पर 57 रन बनाए. फिंच ने युजवेंद्र चहल के पहले ओवर में तीन चौकों से 17 रन बटोरे. उन्होंने कृष्णा पर लगातार दो चौके के साथ सिर्फ 25 गेंद में अर्धशतक पूरा किया और नौवें ओवर में टीम का स्कोर 100 रन के पार पहुंचाया. फिंच हालांकि कृष्णा के इसी ओवर में आफ साइड के बाहर की गेंद को हवा में लहराकर डीप बैकवर्ड प्वाइंट पर करूण नायर को कैच दे बैठे.

श्रेयस अय्यर ने खेली कप्तानी पारी

अय्यर पर फिंच के आउट होने का कोई असर नहीं पड़ा. उन्होंने अश्विन पर छक्का और फिर एक रन के साथ 32 गेंद में अर्धशतक पूरा किया. अय्यर ने अश्विन पर छक्का जड़ा. नितीश राणा (18) ने चहल की लगातार गेंदों पर चौका और छक्का मारा लेकिन इसी ओवर में लांग आन पर बटलर को कैच दे बैठे. अश्विन ने पहली ही गेंद पर आंद्रे रसेल (00) को बोल्ड करके नाइट राइडर्स को बड़ा झटका दिया. अय्यर 66 रन के स्कोर पर भाग्यशाली रहे जब मैकॉय की गेंद पर विकेट के पीछे कप्तान सैमसन ने उनका कैच टपका दिया. अय्यर ने जीवनदान का फायदा उठाते हुए मैकॉय और बोल्ट पर छक्के जड़े.

Also Read: Cheteshwar Pujara Century: चेतेश्वर पुजारा को आईपीएल और टीम इंडिया में नकारा, तो विदेश में जड़ दिया शतक
उमेश यादव नहीं दिला पाये जीत

नाइट राइडर्स को अंतिम पांच ओवर में जीत के लिए 51 रन की दरकार थी. चहल ने 17वें ओवर में हैट्रिक सहित वेंकटेश अय्यर (06), श्रेयर अय्यर, शिवम मावी (00) और पैट कमिंस (00) के विकेट चटकाकर मैच का रुख बदल दिया. उमेश यादव (नौ गेंद में 21 रन) ने 18वें ओवर में बोल्ट पर दो छक्के और एक चौके से 20 रन बटोरे. नाइट राइडर्स को अंतिम दो ओवर में जीत के लिए 18 रन की जरूरत थी. कृष्णा के 19वें ओवर में सात रन बने.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें