25.1 C
Ranchi
Wednesday, February 21, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeक्रिकेटआईपीएलपहली बार विदेश में होगी आईपीएल की नीलामी, 19 दिसंबर को फाइनल हुई डेट, जानें पूरा डिटेल्स

पहली बार विदेश में होगी आईपीएल की नीलामी, 19 दिसंबर को फाइनल हुई डेट, जानें पूरा डिटेल्स

आईपीएल 2023 केलिए नीलामी की डेट फाइनल हो गयी है. 19 दिसंबर को मिनी नीलामी होगी. अगले साल मेगा नीलामी की जाएगी. 19 दिसंबर को दुबई में नीलामी होगी. बीसीसीआई ने इसकी पुष्टि कर दी है.

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने 19 दिसंबर को होने वाली बहुप्रतीक्षित इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) नीलामी के लिए आधिकारिक तौर पर दुबई की पुष्टि की है. यह घोषणा आईपीएल के इतिहास में एक ऐतिहासिक क्षण है, क्योंकि यह पहली बार है कि आईपीएल की नीलामी विदेश में आयोजित की जाएगी. बीसीसीआई ने इस्तांबुल और तुर्की में नीलामी आयोजित करने का विचार किया था लेकिन अंत में दुबई का चयन किया गया.

कोका-कोला एरिना होगा नीलामी स्थल

नीलामी स्थल के रूप में कोका-कोला एरिना का चयन किया गया है. दुबई का कोका-कोला एरिना संगीत कार्यक्रमों और विभिन्न खेल प्रदर्शनों सहित हाई-प्रोफाइल कार्यक्रमों की मेजबानी के लिए प्रसिद्ध है. यह हलचल भरा स्थान निश्चित रूप से आईपीएल 2024 की नीलामी को उत्साह से भर देगा.

Also Read: जानें MS DHONI की वाइफ और उनके घर से जुड़ी दिलचस्प बातें, काफी जल्द बनकर तैयार हो गया था फॉर्म हाउस

रिटेन के लिए बढ़ेगी समय सीमा

हाल ही में सभी आईपीएल फ्रेंचाइजी को भेजे गए एक संदेश में, बीसीसीआई ने खुलासा किया कि रिटेन किए गए खिलाड़ियों की सूची जारी करने की समय सीमा 26 नवंबर तक बढ़ा दी गई है. शुरुआत में, यह 15 नवंबर के लिए निर्धारित की गई थी, लेकिन यह विस्तार टीमों को महत्वपूर्ण बनाने के लिए अधिक समय दे सकता है. इसके बारे में फैसला होना अभी बाकी है.

पर्स सीमा भी बढ़ेगी

10 आईपीएल टीमें 2024 सीजन के लिए 100 करोड़ रुपये की वेतन सीमा के तहत काम करेंगी. यह सीजन प्रत्येक खिलाड़ी के लिए तीन साल के अनुबंध के तीसरे और अंतिम वर्ष को भी चिह्नित करता है. अगले वर्ष के लिए एक मेगा नीलामी निर्धारित है. इस बढ़ी हुई पर्स सीमा से बोली इस टूर्नामेट को और भी अधिक रोमांचक बना देगी.

Also Read: MS Dhoni के इस चेले ने बजरंग बली का नाम लेकर पहले ही ओवर में लिया हैट्रिक

बीसीसीआई ने की पुष्टि

आईपीएल के एक अधिकारी ने पीटीआई को बताया कि शादी के मौसम के कारण होटल की उपलब्धता एक मुद्दा हो सकती है. यही कारण है कि हमने नीलामी को दुबई में आयोजित करने का फैसला किया है. मेगा नीलामी अगले साल होने वाली है. बीसीसीआई ने पिछले साल की नीलामी इस्तांबुल में आयोजित करने पर विचार किया था लेकिन उसने योजना वापस ले ली थी. आईपीएल ने शुक्रवार को यह भी घोषणा की कि वेस्टइंडीज के रोमारियो शेफर्ड, जो 2023 संस्करण में लखनऊ सुपर जाइंट्स के साथ थे, को अगले सीज़न के लिए मुंबई इंडियंस में ट्रेड कर लिया है.

Also Read: MS Dhoni कब खेलना बंद करेंगे IPL, आया बड़ा अपडेट-जानें अब कैसा है उनका घुटना
Also Read: MS DHONI ने इवेंट के दौरान किया खुलासा कहा, मैं उसी दिन रिटायर हो गया था

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें