20.1 C
Ranchi
Monday, March 4, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

MS Dhoni कब खेलना बंद करेंगे IPL, आया बड़ा अपडेट-जानें अब कैसा है उनका घुटना

MS Dhoni के प्रशंसकों के लिए बड़ी खबर है. Indian Premiere league (IPL) खेलने को लेकर उन्होंने प्रशंसकों के लिए एक मैसेज छोड़ा है. इसमें उन्होंने अपने घुटने के दर्द के बारे में बताया है.

Undefined
Ms dhoni कब खेलना बंद करेंगे ipl, आया बड़ा अपडेट-जानें अब कैसा है उनका घुटना 12

MS Dhoni के प्रशंसकों के लिए बड़ी खबर है. Indian Premiere league (IPL) खेलने को लेकर उन्होंने प्रशंसकों के लिए एक मैसेज छोड़ा है. इसमें उन्होंने अपने घुटने के दर्द के बारे में बताया है. बता दें कि 2023 के IPL 16वें सीजन में महेंद्र सिंह धोनी को जब से उनके फैंस ने Knee Cap पहने देखा, उनके अपने पसंदीदा क्रिकेटर के लिए चिंताएं बढ़ गईं.

Undefined
Ms dhoni कब खेलना बंद करेंगे ipl, आया बड़ा अपडेट-जानें अब कैसा है उनका घुटना 13

मई में हुए IPL फाइनल में अहमदाबाद में जब चेन्नै सुपर किंग्स (CSK) ने 5वीं बार खिताब अपने नाम किया, तभी धोनी फील्ड पर लंगड़ा कर चल रहे थे. इसके बाद से ही फैंस उन्हें लेकर परेशान हैं.

Undefined
Ms dhoni कब खेलना बंद करेंगे ipl, आया बड़ा अपडेट-जानें अब कैसा है उनका घुटना 14

पूरे सीजन में धोनी अपनी इस चोट से जूझते रहे. इसके बाद उन्होंने मुंबई में घुटने का ऑपरेशन भी कराया था. हालांकि 2024 के आईपीएल सीजन में लिए महेंद्र सिंह धोनी खेलेंगे या नहीं, इसे लेकर प्रशंसक ऊहापोह की स्थिति में हैं. इससे पहले CSK के हेड कोच स्टीफेन फ्लेमिंग ने कहा था कि 16वें IPL Season के लिए धोनी तैयार हैं.

Undefined
Ms dhoni कब खेलना बंद करेंगे ipl, आया बड़ा अपडेट-जानें अब कैसा है उनका घुटना 15

उन्होंने प्री सीजन कैंप में हिस्सा लिया और अपने घुटने की चोट से उबर रहे हैं. लेकिन इस दौरान वह Knee Cap पहनकर खेलते पाए गए. इससे प्रशंसकों में चिंता बनी हुई है कि क्या वह अगला सीजन खेल पाएंगे या नहीं.

Undefined
Ms dhoni कब खेलना बंद करेंगे ipl, आया बड़ा अपडेट-जानें अब कैसा है उनका घुटना 16

IPL सीजन खत्म होने के एक हफ्ते बाद धोनी के घुटने की सर्जरी मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में हुई थी. सर्जरी देश के जाने-माने डॉक्टर दिनशॉ पार्डीवाला ने की थी. डॉ. दिनशॉ BCCI के मेडिकल पैनल में हैं. इससे पहले वह रिषभ पंत जैसे कई नामचीन भारतीय खिलाड़ियों की सर्जरी कर चुके हैं. बताया जाता है कि सर्जरी के बाद से धोनी की चाल ठीक हो गई है.

Undefined
Ms dhoni कब खेलना बंद करेंगे ipl, आया बड़ा अपडेट-जानें अब कैसा है उनका घुटना 17

बेंगलुरु में 26 अक्टूबर को एक कार्यक्रम में धोनी अपने प्रशंसकों के साथ थे. वहां उन्होंने बड़ा खुलासा कर फैंस का दिल जीत लिया. उन्होंने बताया कि IPL 2024 के लिए वह पूरी तरह तैयार हैं. डॉक्टरों ने कहा है कि उनका घुटना नवंबर के बाद पूरी तरह ठीक हो जाएगा.

Undefined
Ms dhoni कब खेलना बंद करेंगे ipl, आया बड़ा अपडेट-जानें अब कैसा है उनका घुटना 18

उन्होंने बताया-मेरे घुटने का ऑपरेशन हुआ है. मेरे डॉक्टर ने मुझे बताया है कि घुटना नवंबर के बाद पूरी तरह ठीक हो जाएगा. हालांकि रोजाना के काम में मुझे कोई दिक्कत नहीं आ रही है.

Undefined
Ms dhoni कब खेलना बंद करेंगे ipl, आया बड़ा अपडेट-जानें अब कैसा है उनका घुटना 19

मई में IPL मैच के दौरान Gujarat Titans को हराकर CSK फाइनल जीती थी. यह मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया था. तब एक कमेंटेटर ने उनके करियर को लेकर सवाल किया था. उसने पूछा था कि 17वें सीजन को लेकर प्रशंसक क्या उम्मीद करें.

Undefined
Ms dhoni कब खेलना बंद करेंगे ipl, आया बड़ा अपडेट-जानें अब कैसा है उनका घुटना 20

अगले सीजन में उनका पसंदीदी क्रिकेटर मैदान में नजर आएगा या नहीं. इस पर धोनी का जवाब था कि 6 से 7 महीने दीजिए, तस्वीर साफ हो जाएगी. साथ ही यह भी कहा था कि वह अपने प्रशंसकों के लिए और क्रिकेट खेलना चाहते हैं.

Undefined
Ms dhoni कब खेलना बंद करेंगे ipl, आया बड़ा अपडेट-जानें अब कैसा है उनका घुटना 21

धोनी ने कहा था कि मौजूदा हालात को देखें तो यह सही समय है अपना रिटायरमेंट अनाउंस करने का. लेकिन मैं अपने फैंस का जुनून और प्यार देखकर भावविभोर हूं. मैं जिस शहर में मैच खेलने गया, वहां वे पहुंचे. मैं उनका शुक्रिया अदा करना चाहता हूं. लेकिन मेरे लिए अगले 9 महीने और मेहनत करनी है और वापस आकर एक और सीजन खेलना है.

Undefined
Ms dhoni कब खेलना बंद करेंगे ipl, आया बड़ा अपडेट-जानें अब कैसा है उनका घुटना 22

हालांकि इसके लिए शरीर का साथ देना बहुत जरूरी है, जो 6 से 7 माह में पता चल जाएगा. यह मेरी तरफ से फैंस को तोहफा होगा. हालांकि यह आसान नहीं है. जिस तरह से प्रशंसकों ने प्यार दिखाया है, उसे देखते हुए मुझे उनके लिए एक सीजन और खेलना चाहिए.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें