19.1 C
Ranchi
Thursday, February 22, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeक्रिकेटआईपीएलIPL 2022: दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ अर्जुन तेंदुलकर करेंगे डेब्यू! जानें दोनों टीमों का संभावित प्लेइंग XI

IPL 2022: दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ अर्जुन तेंदुलकर करेंगे डेब्यू! जानें दोनों टीमों का संभावित प्लेइंग XI

आईपीएल 2022 में आज मुंबई इंडियंस का मुकाबला दिल्ली कैपटल्स से होगा. दिल्ली कैपिटल्स के लिए प्लेऑफ में पहुंचने के लिए आज का मैच जीतना बेहद जरूरी है. मुंबई इंडियंस की टीम पहले ही प्लेऑफ से बाहर हो गयी है. आज के मुकाबले में मुंबई की ओर अर्जुन तेंदुलकर के डेब्यू करने की उम्मीद है.

आईपीएल 2022 में शनिवार 21 मई को मुंबई इंडियंस का मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स से होगा. महान सचिन तेंदुलकर के बेटे तेज गेंदबाज अर्जुन तेंदुलकर को इस मैच में डेब्यू करने का मौका मिल सकता है. अर्जुन तेंदुलकर पहले ही दिन से डेब्यू का इंतजार कर रहे हैं. रोहित शर्मा ने 13 मुकाबलों में उन्हें मौका नहीं दिया है. आज मुंबई इंडियंस अपना आखिरी लीग मुकाबला खेलने उतरेगी तो अर्जुन मैदान पर दिख सकते हैं.

दिल्ली के लिए जीत जरूरी

ऋषभ पंत की दिल्ली कैपिटल्स को प्लेऑफ में प्रवेश करने के लिए बस एक जीत की दरकार है. और आज दिल्ली के पास आखिरी मौका है. अगर दिल्ली कैपिटल्स मुंबई को हरा देता है तो वह आरसीबी की जगह चौथे नंबर पर पहुंच जायेगा. इस हिसाब से आरसीबी बाहर हो जायेगी. वहीं, अगर मुंबई इंडियंस की जीत होती है तो दिल्ली का सफर यहीं समाप्त हो जायेगा.

Also Read: IPL 2022: केकेआर को बड़ा झटका, टीम के स्टार बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे चोट के कारण आईपीएल से बाहर
इससे पहले भी भिड़ चुके हैं दिल्ली और मुंबई

दोनों टीमों ने इससे पहले आईपीएल 2022 में एक दूसरे के खिलाफ एक मैच खेला है. मैच में मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 177-5 का स्कोर पोस्ट किया. ईशान किशन ने नाबाद 81 रनों की शानदार पारी खेली. हालांकि, मुंबई इंडियंस कुछ शुरुआती विकेट लेने के बावजूद अपने लक्ष्य का बचाव नहीं कर सकी. अक्षर पटेल (38*) और ललित यादव (48*) ने तेज-तर्रार पारी खेली, डीसी ने अंत में 4 विकेट से जीत हासिल की.

हैदराबाद ने मुंबई को पिछले मुकाबले में हराया

मुंबई इंडियंस अपने पिछले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद से हार गया था. हैदराबाद ने कुल 193-6 का विशाल स्कोर बनाया. बाद में, रोहित शर्मा (48) और ईशान किशन (43) ने टीम के लिए शानदार पारी खेली, लेकिन एमआई तीन रन से हार गया. वहीं, दिल्ली कैपिटल्स ने अपने पिछले मैच में पंजाब किंग्स को मात दी थी. पहले बल्लेबाजी करते हुए डीसी ने 159-7 का स्कोर किया. पंजाब किंग्स 142-9 ही बना सकी और 17 रन से मैच हार गयी.

Also Read: IPL 2022: आईपीएल मैच फिक्सिंग का पाकिस्तान कनेक्शन, 7 नामजदों के ठिकानों पर सीबीआई ने की छापेमारी
दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

दिल्ली कैपिटल्स : सरफराज खान, डेविड वार्नर, मिशेल मार्श, ऋषभ पंत (विकेटकीपर/कप्तान), ललित यादव, रोवमैन पॉवेल, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, एनरिक नॉर्टजे, खलील अहमद.

मुंबई इंडियंस : ईशान किशन (विकेटकीपर), रोहित शर्मा (कप्तान), देवल्ड ब्रेविस, तिलक वर्मा, ट्रिस्टन स्टब्स, टिम डेविड, रमनदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, कुमार कार्तिकेय, जयदेव उनादकट/अर्जुन तेंदुलकर, रिले मेरेडिथ.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें