38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

IPL 2022: विराट कोहली को आईपीएल छोड़ देनी चाहिए, टीम इंडिया के पूर्व चीफ कोच रवि शास्त्री ने दी खास सलाह

आईपीएल 2022 में विराट कोहली कोई खास कमाल नहीं कर पा रहे हैं. अब तक खेले गये नौ मुकाबले में वे दो बार शून्य पर आउट हुए और अर्धशतक भी नहीं जड़ा है. शतक का उनका इंतजार तो दो साल से भी लंबा हो गया है. टीम इंडिया के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने उन्हें आईपीएल छोड़ने की सलाह दी है.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बल्लेबाज विराट कोहली चल रहे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) सीजन में काफी खराब दौर से गुजर रहे हैं. अब तक नौ मेच खेलकर उन्होंने केवल 128 रन बनाए हैं. इसमें दो बार वे शून्य पर आउट हुए हैं. राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मंगलवार के मुकाबले में विराट कोहली केवल नौ रन ही बना सके. पिछले दो साल से ज्यादा समय में कोहली किसी भी फॉर्मेट में शतक नहीं बना पाए हैं.

रवि शास्त्री ने कही यह बात

टीम इंडिया के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने एक बार फिर दोहराया है कि कोहली को अपने दिमाग को तरोताजा करने के लिए ब्रेक लेने की जरूरत है. उन्होंने जतिन सप्रू के यू-ट्यूब चैनल पर कहा कि मुझे लगता है कि एक ब्रेक उनके लिए आदर्श है क्योंकि उन्होंने नॉन-स्टॉप क्रिकेट खेला है और उन्होंने सभी प्रारूपों में टीम की कप्तानी की है. ब्रेक लेना उसके लिए समझदारी होगी. आप जानते हैं, कभी-कभी आपको संतुलन बनाना पड़ता है.

Also Read: IPL 2022: आईपीएल प्लेऑफ में 100 फीसदी दर्शकों को स्टेडियम में प्रवेश की अनुमति, मई में महिला चैलेंजर्स
विराट कोहली को आराम की जरूरत

शास्त्री ने आगे कहा कि विराट कोहली को आईपीएल भी छोड़ देना चाहिए और अपने लिए समय निकालना चाहिए. अगर आप अपने अंतरराष्ट्रीय करियर को लंबा करना चाहते हैं और वहां 6-7 साल के लिए अपनी छाप छोड़ना चाहते हैं, तो आईपीएल से बाहर हो जाएं. आप 14-15 साल तक खेले हैं. विराट ही नहीं, मैं किसी अन्य खिलाड़ी को बताऊंगा. अगर आप भारत के लिए खेलना और अच्छा करना चाहते हैं, तो आपको वह रेखा खींचनी होगी.

विराट कोहली को आईपीएल छोड़ने की सलाह

रवि शास्त्री ने कहा कि जब भारत अंतरराष्ट्रीय मुकाबले नहीं खेल रहा हो, ऐसे ऑफ सीजन में किसी खिलाड़ी को ब्रेक लेना चाहिए. और भारत केवल आईपीएल के समय नहीं खेलता है. कभी-कभी, आपको ऐसा करने की आवश्यकता होती है या फ्रैंचाइजी को बताना होता है कि मैं केवल आधा खेलूंगा. भुगतान मुझे आधा ही चाहिए. यदि आप एक अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी के रूप में चरम पर पहुंचना चाहते हैं तो उन कठिन फैसलों को लेना होगा.

Also Read: IPL 2022: जोस बटलर टॉप स्कोरर ही नहीं आईपीएल 2022 के सिक्सर किंग भी हैं, जमा चुके हैं इतने छक्के
विराट कोहली के लिए काफी क्रिकेट बचा है

शास्त्री ने यह भी कहा कि विराट के लिए आगे काफी क्रिकेट बचा है. विराट अभी भी युवा है और उसके पास उससे आगे 5-6 साल हैं. उसने महसूस किया होगा कि उसने इन पिछले कुछ महीनों में क्या किया है. बता दें कि कोहली का आखिरी अंतरराष्ट्रीय शतक 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ एक दिन-रात्रि टेस्ट में आया था और तब से, तीन अंकों के निशान तक वह नहीं पहुंच पाए हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें