1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. ipl 2022 retention ms dhoni big plan retaining ravindra jadeja first sacrificed for csk avd

IPL 2022 Retention: रविंद्र जडेजा को पहले रिटेन करने के पीछे एमएस धोनी की बड़ी योजना, CSK के लिए दिया बलिदान

आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन (IPL 2022 Mega Auction) से पहले फ्रेंचाइजी टीमों ने रिटेशन की घोषणा कर दी है. रविंद्र जडेजा को पहले रिटेन करने के पीछे धोनी की बड़ी योजना.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
रविंद्र जडेजा और एमएस धोनी
रविंद्र जडेजा और एमएस धोनी
twitter

आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन (IPL 2022 Mega Auction) से पहले फ्रेंचाइजी टीमों ने रिटेशन की घोषणा कर दी है. जिसमें चेन्नई सुपर किंग्स ने चार खिलाड़ियों रविंद्र जडेजा, महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni), मोईन अली और रुतुराज गायकवाड़ को रिटेन किया.

लेकिन जब चेन्नई ने IPL 2022 Retention में खिलाड़ियों के नामों की घोषणा की, तो सभी चौंक गये. क्योंकि रिटेन खिलाड़ियों के लिस्ट में पहला नाम कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का नहीं था, बल्कि उसमें ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा का नाम था.

चेन्नई ने पहले खिलाड़ी के रूप में सर रविंद्र जडेजा को 16 करोड़ रुपये की भारीभरकम सैलरी में रिटेन किया और एमएस धोनी को दूसरे खिलाड़ी के रूप में 12 करोड़ रुपये में रिटेन किया. मोईन अली को 8 करोड़ रुपये और रुतुराज गायकवाड़ को 6 करोड़ रुपये की सैलरी में अपनी टीम में बरकरार रखा.

धोनी ने चार बार अपनी कप्तानी में चेन्नई को चैंपियन बनाया, लेकिन ऐसा क्या हो गया कि फ्रेंचाइजी ने थाला धोनी से अधिक रविंद्र जडेजा पर भरोसा किया. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बताया जा रहा है पहले खिलाड़ी के रूप में रविंद्र जडेजा को रिटेन करने के पीछे खुद महेंद्र सिंह धोनी का ही दिमाग था. धोनी ने चेन्नई के लिए बड़ा त्याग किया है.

टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज और सीएसके के गेंदबाजी कोच लक्ष्मीपति बालाजी ने खिलाड़ियों के नामों की घोषणा करते हुए कहा, धोनी की जगह कोई नहीं ले सकता है. उन्होंने कहा, वो फ्रेंचाइजी के लिए दिल और आत्मा हैं.

टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी रॉबिन उथप्पा और पार्थिव पटेल ने बड़ा खुलासा करते हुए कहा कि जडेजा को पहले खिलाड़ी के रूप में रिटेन करने के पीछे धोनी का ही दिमाग होगा. क्योंकि वो अच्छी तरह जडेजा की वेल्यू समझते हैं. उथप्पा ने कहा, एमएस धोनी के आईपीएल से संन्यास लेने के बाद रविंद्र जडेजा चेन्नई सुपर किंग्स की कमान संभालते नजर आ सकते हैँ.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें