1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. ipl 2022 mumbai indians retention aakash chopra votes for suryakumar yadav over ishan kishan aml

IPL 2022, मुंबई इंडियंस रिटेंशन : इस पूर्व दिग्गज ने ईशान किशन के ऊपर सूर्यकुमार यादव को किया वोट

आईपीएल 2022 की तैयारियां शुरू हो गयी हैं. इस बार से दो नयी टीमें टूर्नामेंट से जुड़ रही हैं. इस वजह से इस बार बीसीसीआई ने मेगा ऑक्शन की तैयारी की है. मुंबई इंडियंस एक महत्वपूर्ण फ्रेंचाइजी है, जो अपनी टीम में ज्यादा बदलाव के पक्ष में नहीं रहती है.टीमों ने खिलाड़ियों को रिटेन करना शुरू कर दिया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
IPL 2022 Mega Auction
IPL 2022 Mega Auction
Twitter

नयी दिल्ली : भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा को लगता है कि मुंबई इंडियंस को रिटेंशन के मामले में सूर्यकुमार यादव को ईशान किशन से आगे रखना चाहिए. आईपीएल रिटेंशन की समय सीमा 30 नवंबर है क्योंकि सभी टीमें आगामी सीजन के लिए अपनी कोर टीम को बनाए रखने की योजना बना रही हैं. इसके बाद मेगा ऑक्शन होगा.

मुंबई उन कुछ फ्रैंचाइजी में से एक है जिन्होंने पिछले कई सीजन में अपनी टीम में ज्यादा बदलाव नहीं किया है और इसने उनके पक्ष में बहुत अच्छा काम किया है. वह पांच खिताब के साथ आईपीएल इतिहास की सबसे सफल फ्रेंचाइजी है. मुंबई के सामने अपने प्रमुख खिलाड़ियों को बनाए रखने का कठिन काम है. प्रतिधारण नीति के अनुसार, नीलामी से पहले एक फ्रेंचाइजी अधिकतम तीन भारतीयों को अपने पास रख सकती है.

कप्तान रोहित शर्मा और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का नाम सूची में पक्का होना तय है, जबकि तीसरे स्थान के लिए सूर्यकुमार, ईशान और हार्दिक पांड्या के बीच मुकाबला होगा. हालांकि, इस समय सूर्यकुमार और ईशान, हार्दिक पांड्या से काफी आगे हैं जो पिछले कुछ सीजन में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं.

आकाश चोपड़ा ने स्टार स्पोर्ट्स को बताया कि यह कठिन है. मुझे लगता है कि सूर्यकुमार यादव अधिक बहुमुखी खिलाड़ी हैं जो निचले क्रम में भी बल्लेबाजी कर सकते हैं. वह थोड़ा अधिक अनुभवी खिलाड़ी है. जबकि ईशान किशन अधिक विस्फोटक हैं. मेरा निजी वोट सूर्यकुमार यादव को जायेगा. चोपड़ा ने इस रिपोर्ट के बारे में भी चर्चा की जिसमें मुंबई का झुकाव ईशान की ओर है.

चोपड़ा ने कहा कि हमें जो रिपोर्ट मिल रही है, वह यह है कि मुंबई का झुकाव ईशान किशन की ओर हो सकता है. मैं सूर्यकुमार यादव को ज्यादा पसंद करता हूं क्योंकि अगर मैं अगले तीन-चार साल को देखता हूं, तो मैं ऐसे व्यक्ति में निवेश करना चाहता हूं, जो पहले ही आईपीएल के पांच से छह साल अच्छा खेल चुका हो और उसके पास तीन-चार साल बाकी हो.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें