1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ipl 2022 mega auction rcb should not retain ab de villiers brad hogg selected top 4 players kohli siraj chahal padikkal avd

IPL 2022 Mega Auction : क्या RCB के रिटेन लिस्ट से एबी डिविलियर्स होंगे बाहर ? हॉग ने चुना टॉप 4 खिलाड़ी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
IPL 2022 Mega Auction
IPL 2022 Mega Auction
instagram

आईपीएल 2022 (IPL 2022 Mega Auction ) के लिए अगले साल होने वाले मेगा ऑक्शन को लेकर इस समय सबसे अधिक चर्चा है. सभी फ्रेंचाइजी टीमों को कम से कम चार खिलाड़ियों को ही रिटने करने का अधिकार होगा. ऐसा बदलाव इसलिए किया जा रहा है क्योंकि अगले साल से आईपीएल में 10 टीमें हिस्सा लेंगी.

इधर आईपीएल की सबसे चर्चा में रहने वाली टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (Royal Challengers Bangalore) को लेकर खबर है कि मेगा ऑक्शन में इस टीम से दक्षिण अफ्रीका दिग्गज खिलाड़ी एबी डिविलियर्स (AB de Villiers) की छुट्टी हो सकती है. ऐसा हम नहीं बल्कि ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज स्पिनर ब्रैड हॉग (Brad Hogg) का मानना है.

हॉग ने कहा, आईपीएल 2022 में आरसीबी को एबी डिविलियर्स (AB de Villiers) को रिटेन नहीं करना चाहिए. इसके पीछे हॉग ने जो कारण बताया है कि एबी अब अधिक दिनों तक क्रिकेट नहीं खेल पायेंगे. इसलिए डिविलियर्स को रिटेन करने का कोई फायदा नहीं है.

हॉग ने ट्वीट किया और आरसीबी को 4 दिग्गज खिलाड़ियों का नाम सुझाया है, जिसे टीम अगले 4 सालों के लिए रिटेन कर सकती है. हॉग ने 4 खिलाड़ियों में सबसे पहले कप्तान विराट कोहली का स्थान दिया है. उसके बाद मोहम्मद सिराज को चुना, फिर स्पिनर युजवेंद्र चहल और देवदत्त पडिक्कल का अपनी सूची में शामिल किया.

हॉग ने कप्तान विराट कोहली को सलाह दी है कि विदेशियों के वजाय लोकल खिलाड़ियों को प्राथमिकता दें. हॉग ने ट्वीट में आगे लिखा, मैं देखना चाहता हूं कि एबी डिविलियर्स कितने साल तक खेलते हैं. उन्होंने संभावना जतायी है कि काइल जैमिसन को भी आरसीबी रिलीज कर सकता है. हॉग ने कहा, विदेशी खिलाड़ियों पर निवेश करना रिस्की होगा है.

आरसीबी के प्रमुख योद्धा हैं एबी डिविलियर्स

आरसीबी के लिए एबी डिविलियर्स प्रमुख योद्धा हैं. आईपीएल के आरंभ से डिविलियर्स आरसीबी की ओर से खेल रहे हैं. सभी सत्र में डिविलियर्स ने अपनी टीम के लिए शानदार प्रदर्शन किया है. हालांकि डिविलियर्स अपनी टीम को अब तक एक बार भी चैंपियन नहीं बना पाये हैं. डिविलियर्स ने अब तक 176 आईपीएल मुकाबले खेले हैं, जिसमें 3 शतक और 40 अर्धशतकों की मदद से 5056 रन बनाये हैं. आईपीएल में डिविलियर्स का उच्चतम स्कोर 133 रन है.

आईपीएल 2021 के शेष मुकाबले होंगे यूएई में

गौरतलब है कि आईपीएल 2021 के शेष मुकाबले यूएई में सितंबर से अक्टूबर के बीच होगा. हालांकि बीसीसीआई ने अभी तक शेड्यूल जारी नहीं किया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें