1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. ipl 2021 team could not reach the final then this player of virat kohli will get purple cap aml

IPL 2021: फाइनल में नहीं पहुंच पायी टीम, फिर भी विराट के इस खिलाड़ी को मिलेगा पर्पल कैप, कोई नहीं है आसपास

पर्पल कैप पर अब भी विराट कोहली की सेना के हर्षल पटेल का कब्जा है. हर्षल ने आईपीएल के इस सीजन में 32 विकेट लिए हैं. विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर फाइनल में जगह नहीं बना पायी. विराट कोहली की टीम एलिमिनेटर राउंड के कोलकाता नाइट राइडस के हाथों हार गयी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Harshal Patel
Harshal Patel
Twitter

नयी दिल्ली : आईपीएल 2021 अब समाप्ति की ओर है. कल शुक्रवार 15 अक्टूबर को फाइनल मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइउर्स के बीच खेला जायेगा. ऑरेंज कैप के लिए तो चेन्नई के दो बल्लेबाद दावेदार हैं, लेकिन पर्पल कैप पर अब भी विराट कोहली की सेना के हर्षल पटेल का कब्जा है. हर्षल ने आईपीएल के इस सीजन में 32 विकेट लिए हैं.

विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर फाइनल में जगह नहीं बना पायी. विराट कोहली की टीम एलिमिनेटर राउंड के कोलकाता नाइट राइडस के हाथों हार गयी. कोलकाता ने गजब की वापसी करते हुए लीग की नंबर वन टीम दिल्ली कैपिटल्स को दूसरे क्वालिफायर में हराकर फाइनल में प्रवेश किया. बैंगलोर के हर्षल पटेल ने 15 मुकाबलों में 32 विकेट लिए हैं.

एक मैच में 27 रन देकर 5 विकेट उनका बेस्ट है. हर्षल के बाद दूसरे नंबर पर आवेश खान हैं. आवेश की टीम दिल्ली फाइनल में नहीं पहुंच पाई है. इसलिए अब आवेश को विकेट लेने का मौका नहीं मिलेगा. आवेश ने 16 मैचों में 24 विकेट चटकाए हैं. तीसरे नंबर पर जसप्रीत बुमराह हैं.

बुमराह की टीम मुंबई इंडियंस भी बाहर हो गयी है, इसलिए बुमराह के लिए भी यह रिकॉर्ड तोड़ना संभव नहीं है. अब चौथे नंबर पर मौजूद मोहम्मद शमी की बात करते हैं. शमी ने 14 मैच में 19 विकेट लिए और आईपीएल 2021 में उनका भी सफर समाप्त हो गया. कोलकाता के गेंदबार वरुण चक्रवती भी इस सूची में पांचवें नंबर पर हैं, लेकिन उनके लिए भी यह रिकॉर्ड तोड़ना असंभव है.

कल होने वाले मैच में अगर वरुण चक्रवती पूरे 10 विकेट भी हासिल कर लेते हैं, तब भी वह हर्षल पटेल की बराबरी नहीं कर पायेंगे. चक्रवती के खाते में अभी 18 विकेट हैं. 10 विकेट चटकाने के बाद भी उनके खाते में 28 विकेट ही आयेगा, जो हर्षल के 32 विकेट से काफी कम है. ऐसे में पर्पल कैप पर हर्षल का दावा फिक्स है. पर्पल कैप एक सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले को दिया जाता है.

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें