1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ipl 2021 suspended for this season bcci australian players might be fined or jailed on return to home steve smith david warner ricky ponting rkt

IPL 2021 सस्पेंड होने से बुरे फंसे इस देश के खिलाड़ी, घर लौट तो हो सकती है जेल, जुर्माना...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
IPL 2021 सस्पेंड होने से बुरे फंसे इस देश के खिलाड़ी
IPL 2021 सस्पेंड होने से बुरे फंसे इस देश के खिलाड़ी
फोटो - IPL

IPL 2021 Suspended : देश में कोरोना की दूसरी लहर ने तबाही मचा रखा है. इसकी चपेट में हर कोई आ रहा है चाहे वो नेता और खिलाड़ी हो या आम आदमी. देश में कोरोना के कहर के बीच आज आईपीएल 2021 को स्थगित कर दिया गया है. बता दें कि आईपीएल के इस सीजन में एक-एक कर खिलाड़ियों के कोरोना (Coronavirus) संक्रमित हो रहे थें, जिसके बाद बीसीसीआई (BCCI) ने यह बड़ा फैसला लिया है. BCCI उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने इस बात की जानकारी दी. वहीं आईपीएल रद्द होने से भारत में मौजूद ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी बुरे फंसे हैं.

बुरे फंसे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया में भारत को लेकर इन दिनों कुछ सख्त नियम लागू हैं. दरअसल बढते कोरोना संक्रमण की वजह से ऑस्ट्रेलिया ने भारत से आने वाले यात्रियों के प्रवेश पर बैन लगाने का काम किया है. यही नहीं नियमों का उल्लंघन करने वालों को जेल भेजा जाएगा. साथ ही, जुर्माना भी वसूला जाएगा. ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने महामारी से प्रभावित भारत से आने वाली विमानों पर इस सप्ताह से 15 मई तक प्रतिबंध लगा दिया था, जिससे उसके कई नागरिक देश के बाहर फंसे हुए है.

14 ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर हैं IPL 2021 का हिस्सा 

मालूम हो कि वर्तमान में 14 ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर भारत में इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन का हिस्सा हैं. इनमें डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ, ग्लैम मैक्सवेल और पैट कमिंस जैसे शीर्ष खिलाड़ी शामिल हैं. वहीं आज इंडियन प्रीमियर लीग 2021 के रद्द होने के बाद इन खिलाड़ियों की मुश्किलों में इजाफा होने वाला है. ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने पहले कहा था कि चूंकि खिलाड़ी आईपीएल के लिए निजी तौर पर भारत गए हैं, इसलिए उन्हें अपनी वापसी खुद ही सुनिश्चित करनी होगी.

इससे पहले मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज क्रिस लिन ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से आईपीएल खत्म होने के बाद चार्टर्ड विमान की व्यवस्था करने का आग्रह किया था. वहीं क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने चार्टर्ड प्लेन देने से इनकार कर दिया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें