1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ipl 2021 mumbai indians entire team set and strongest but will have to avoid over confidence said pragyan ojha aml

IPL 2021: मुंबई की पूरी टीम सेट, सबसे मजबूत भी लेकिन अति आत्मविश्वास से बचना होगा, बोले प्रज्ञान ओझा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Pragyan Ojha
Pragyan Ojha
PTI Photo
  • प्रज्ञान ओझा ने कहा कि मुंबई की टीम पूरी तरह सेट, खिताब की प्रबल दावेदार.

  • ओझा 2012 से 2015 तक मुंबई की टीम का हिस्सा रहे. दो बार सीरीज जीता.

  • आज आईपीएल 2021 का पहला मुकाबला आरसीबी और मुंबई के बीच.

Indian Premier League 2021 मुंबई : इंडियन प्रीमियर लीग का 14वां सीजन (IPL 2021) आज से शुरू हो रहा है. देश भर में बढ़ रहे कोरोनावायरस संक्रमण के बावजूद बीसीसीआई (BCCI) ने इस साल आईपीएल का आयोजन भारत में कराने का निर्णय किया है. पिछले साल कोरोना संक्रमण के कारण आईपीएल का आयोजन संयुक्त अरब अमीरात में हुआ था. वहां खाली स्टेडियमों में टूर्नामेंट का आयोजन किया गया था. भारत में भी आयोजन खाली स्टेडियमों में ही होगा. पिछले दो बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) का मुकाबला आज विराट की अगुवाई वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) से है.

इस बार आईपीएल के खिलाब के लिए सभी टीमें जान लड़ा देंगी, लेकिन सबकी निगाहें एक बार फिर पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस पर होगी. रोहित शर्मा की कप्तानी में मुंबई इंडियंस इस बार फिर से आईपीएल का खिताब अपने नाम कर हैट्रिक बनाना चाहेगी. वहीं पिछली बार प्लेऑफ में जगह नहीं बना पाई धौनी की चेन्नई सुपरकिंग्स पर इस बार बेहतरीन प्रदर्शन का दबाव होगा.

टीम इंडिया के पूर्व स्पिनर प्रज्ञान ओझा का मानना है कि इस सीजन के लिए भी मुंबई इंडियंस की टीम मजबूत दिख रही है. बस टीम को एक बात का ख्याल रखना चाहिए कि वह अति आत्मविश्वास में न आए. मुंबई इंडियंस कर एक खासियत है कि वह हमेसा से पूर्ण टीम रहा है और बाद के सालों में भी कुछ ज्यादा नहीं बदला है. लेकिन इस बार के ऑक्शन में टीम रिप्लेसमेंट की तलाश में था.

प्रज्ञान ओझा ने मुंबई इंडियंस के लिए चार सीजन में खेला है और दो में मुंबई ने खिताब भी जीता है. उन्होंने एमआई के लिए कहा कि उनकी पूरी टीम सेट है और बहुत मजबूत भी है. 2019 और 2020 की खिताबी जीत के बाद मुझे लगता है कि मुंबई की टीम पूरी तरह अत्मविश्वास से भरी हुई है. प्रज्ञान स्पोर्ट्स टुडे से बात कर रहे थे. उन्होंने कहा कि टूर्नामेंट में पहले से कोई भविष्यवाणी नहीं की जा सकती. टीम का परफॉर्मेंस जीत दिलाता है.

उन्होंने कहा कि टीम में 11 खिलाड़ियों के रूप में 11 अद्भुत व्यक्ति होते हैं. वह मिलकर टीम के साथ क्या करते हैं इससे टीम का भविष्य तय होता है. सबसे बड़ी चुनौती यह होती है टीम के सभी खिलाड़ी एक टीम के रूप में किस प्रकार काम करते हैं और कैसे अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हैं. बता दें कि 2012 से 2015 तक प्रज्ञान ओझा मुंबई इंडियंस का हिस्सा थे.

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें