1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ipl 2021 ms dhoni and suresh rainas friendship clash between ipl mahi said dont call me again avd

IPL 2021 : धौनी और रैना के बीच हुई थी भिड़‍ंत, माही ने कहा था - मुझे दोबारा कॉल मत करना

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
धौनी और रैना के बीच हुई थी भिड़‍ंत
धौनी और रैना के बीच हुई थी भिड़‍ंत
twitter

टीम इंडिया पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी (Mahendra Singh Dhoni) और पूर्व खब्बू बल्लेबाज सुरेश रैना (Suresh Raina) एक-दूसरे के सबसे अच्छे दोस्त हैं. दोनों की दोस्ती इतनी पक्की है कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा भी एक साथ ही की थी. आईपीएल में रैना और धौनी के बीच दोस्ती की कई कहानियां मौजूद हैं.

हालांकि पिछले साल हुए आईपीएल 2020 (IPL 2020) में सुरेश रैना यूएई पहुंचकर मुकाबला शुरू होने से पहले अपना नाम वापस ले लिया था और लीग छोड़कर स्वदेश लौट आये थे. आईपीएल 2020 से रैना के नाम वापस लेने के बाद ऐसे कयास लगाये जा रहे थे कि दोनों दोस्तों के बीच विवाद हुआ था और उसी के बाद रैना ने लीग से अपना नाम वापस लिया था. पिछले साल रैना और धौनी के बीच विवाद की कई खबरें आयीं. बाद में पता चला कि रैनो के फूफा और भाई पर जानलेवा हमला किया गया था, जिसमें फूफा की मौत हो गयी थी. रैना इसी वजह से यूएई से जल्द वापस लौट गये थे और पंजाब भी गये थे.

रैना और धौनी के बीच गहरी दोस्ती के कई उदाहरण हैं, लेकिन एक ऐसा वाक्या रैना ने बताया, जिसमें धौनी उनसे भिड़ गये थे. जिसके बाद धौनी ने रैना से कह दिया था कि मुझे दोबारा मत बुलाना.

रैना ने एक कार्यक्रम में बताया कि 2018 में जब आयरलैंड दौरे पर टीम इंडिया गयी थी. उस दौरे पर हुए एक मजेदार घटना का जिक्र करते हुए रैना ने बताया, धौनी भाई ने सोचा की मैं बल्लेबाजी करते समय अक्सर बल्ला और दस्ताने की मांग करता रहता हूं. इसलिए मोही भाई ने पूरा किट बैग ही उठा लाया. फिर कहा, लो तुमको जो कुछ भी चाहिए हो, ले लो. दोबारा मुझे मत बुलाना.

रैना ने बताया उस समय केएल राहुल के साथ मैं बल्लेबाजी कर रहा था और दोनों अर्धशतक पूरा कर लिया था. उस समय धौनी ने कहा था कि मैं फिर नहीं आने वाला हूं, क्योंकि यहां ठंड बहुत ज्यादा है.

रैना आईपीएल 2016 के दौरान घटी एक घटना के बारे में बताया. जब चेन्नई की टीम पर दो साल का बैन लगा था और रैना- धौनी दो अलग-अलग टीमों के लिए खेल रहे थे. उस समय गुजरात और पुणे के एक मुकाबले में कप्तान रैना जब बल्लेबाजी के लिए आये तो विकेट के पीछे खड़े धौनी ने कहा था, आओ कप्तान साहब आओ. जवाब में रैना ने कहा था, आ रहे हैं भाई, थोड़ा पीछे हो थोड़ा.

गौरतलब है कि सुरेश रैना आईपीएल में दो साल को छोड़ दिया जाए तो बाकी सत्रों में एक साथ चेन्नई सुपर किंग्स के लिए ही खेल रहे हैं. हाल ही में रैना ने बयान दिया था कि अगर धौनी अगला आईपीएल नहीं खेलते हैं, तो वो भी आईपीएल से संन्यास ले लेंगे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें