1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. ipl 2021 dhoni overshadowing rohit sharma in ipl prediction playing xi of chennai and mumbai head to head record avd

IPL 2021: आईपीएल में धोनी पर भारी पड़े हैं रोहित शर्मा, देखें चेन्नई और मुंबई की संभावित प्लेइंग इलेवन

IPL 2021 मुंबई ने पांच बार ट्रॉफी पर कब्जा किया, तो महेंद्र सिंह धोनी की टीम चेन्नई सुपर किंग्स ने तीन बार आईपीएल का खिताब अपने नाम किया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
आईपीएल में धोनी पर भारी पड़े हैं रोहित शर्मा
आईपीएल में धोनी पर भारी पड़े हैं रोहित शर्मा
twitter

Indian Premier League 2021 : आईपीएल 2021 के दूसरे फेज की शुरुआत रविवार को चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच भिड़ंत के साथ हो जाएगी. दोनों टीमें आईपीएल की चैंपियन टीमें हैं. मुंबई ने पांच बार ट्रॉफी पर कब्जा किया, तो महेंद्र सिंह धोनी की टीम चेन्नई सुपर किंग्स ने तीन बार आईपीएल का खिताब अपने नाम किया.

दुबई के इंटरनेशनल स्टेडियम में जब दोनों टीमें आमने-सामने होंगी तो सबकि नजर धोनी और रोहित की कप्तानी पर होगी. मुंबई और चेन्नई की टीमें आईपीएल में अब तक 33 बार आमने-सामने हुई हैं. जिसमें रोहित शर्मा की अगुआई वाली टीम कैप्टन कुल की टीम पर भारी पड़ी है.

33 मुकाबलों में मुंबई इंडियंस ने 20 बार जीत दर्ज की है, तो चेन्नई सुपर किंग्स केवल 13 बार ही जीत पायी है. आईपीएल 2021 के पहले फेज में भी दोनों टीमों के बीच मुकाबला हुआ था, जिसमें भी रोहित की टीम ने बाजी मार ली थी.

रोहित की टीम ने 1 मई 2021 को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में चेन्नई को 4 विकेट से हराया था. चेन्नई ने जीत के लिए 219 रन का लक्ष्य रखा था, जिसे मुंबई ने 6 विकेट खोकर हासिल कर लिया. दोनों टीमों के बीच यह हाई स्कोरिंग मुकाबला था.

मुकाबले से पहले दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

दोनों टीमें जब दुबई के अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में भिड़ंत के लिए मैदान पर उतरेंगी तो उनके सामने सबसे बड़ी चुनौती होगी अंतिम एकादश का चयन. ऐसी हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन.

चेन्नई सुपर किंग्स : रुतुराज गायकवाड़, रॉबिन उथप्पा, मोइन अली, सुरेश रैना, अंबाती रायुडू, एमएस धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, हेजलवुड, शार्दुल ठाकुर, लुंगी एनगिडी और दीपक चाहर.

मुंबई इंडियंस : रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, किरोन पोलार्ड, हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पंड्या, नाथन कूल्टर नाइल/जयंत यादव, राहुल चाहर, जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बोल्ट.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें