1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. indian dressing room environment is not good virat kohli was forced to leave the captaincy claims shoaib akhtar avd

भारतीय ड्रेसिंग रूम का माहौल ठीक नहीं, विराट कोहली को मजबूरी में छोड़ना पड़ा कप्तानी, शोएब अख्तर का दावा

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने कहा कि विराट कोहली को मजबूर होकर टीम इंडिया की कप्तानी छोड़नी पड़ी. शोएब अख्तर ने कहा, ऐसे लोग थे जो विराट कोहली के खिलाफ थे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
शोएब अख्तर
शोएब अख्तर
twitter

टीम इंडिया में इन दिनों विराट कोहली (Virat Kohli) के कप्तानी छोड़ने का मामला सबसे ज्यादा सुर्खियों में है. केवल भारतीय क्रिकेट में ही नहीं, बल्कि वर्ल्ड क्रिकेट में भी इसकी चर्चा हो रही है. पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने विराट कोहली और टीम इंडिया को लेकर बड़ा खुलासा किया है.

विराट कोहली को मजबूरी में छोड़ना पड़ा कप्तानी

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने कहा कि विराट कोहली को मजबूर होकर टीम इंडिया की कप्तानी छोड़नी पड़ी. शोएब अख्तर ने कहा, ऐसे लोग थे जो विराट कोहली के खिलाफ थे. इसलिए मैं कप्तानी छोड़ने के उसके फैसले से हैरान नहीं था. यह आसान काम नहीं होता.

टी20 वर्ल्ड कप के समय भारतीय ड्रेसिंग रूम का माहौल नहीं ठीक : शोएब अख्तर

शोएब अख्तर को विराट कोहली के टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ने की पहले से ही उम्मीद थी, क्योंकि उन्होंने टी20 विश्व कप के दौरान भारतीय ड्रेसिंग रूम में विभाजन देखा था. उन्होंने कहा, मुझे पता था कि ऐसा होने वाला है. उस समय मैं दुबई में था और मुझे इसकी पूरी जानकारी है. मुझे पूरे मामले की जानकारी थी और भारत में अपने मित्रों के जरिए पता था कि भारतीय ड्रेसिंग रूम में क्या चल रहा था.

भारत के सबसे सफल कप्तान रहे विराट कोहली

विराट कोहली को 2014 में महेंद्र सिंह धोनी की जगह भारत का टेस्ट कप्तान नियुक्त किया गया था और उन्होंने अपने अभियान का अंत भारत के सबसे सफल कप्तान के रूप में किया. 33 साल के विराट कोहली ने टी20 टीम की कप्तानी छोड़ने का फैसला किया था जिसके बाद उन्हें एकदिवसीय टीम के कप्तान के रूप में भी हटा दिया गया जिससे उनके और बीसीसीआई के आला अधिकारियों के बीच मतभेद उजागर हुए.

लीजेंड्स क्रिकेट लीग में फिर दिखी शोएब अख्तर की रफ्तार

गौरतलब है कि पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर इस समय लीजेंड्स क्रिकेट लीग (Legends Cricket League) खेलने के लिए अमिरात में हैं. शोएब अख्तर एशिया लायंस टीम का हिस्सा हैं. पहले मुकाबले में उन्होंने इंडिया महाराज के खिलाफ 4 ओवर की गेंदबाजी में 21 रन देकर एक विकेट चटकाया था. हालांकि शोएब की टीम को इंडिया महाराज ने 6 विकेट से हरा दिया था. जबकि वर्ल्ड जायंट्स के खिलाफ शोएब अख्तर प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं थे.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें