1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. india vs sri lanka deepak chahar was rejected in greg chappell dhoni and dravid changed the fate avd

Ind vs SL : ग्रेग चैपल ने दीपक चाहर को कर दिया था रिजेक्ट, धौनी और द्रविड़ ने बदल दी तकदीर

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
ग्रेग चैपल में दीपक चाहर को कर दिया था रिजेक्ट
ग्रेग चैपल में दीपक चाहर को कर दिया था रिजेक्ट
twitter

India tour of Sri Lanka 2021 : श्रीलंका के खिलाफ दूसरे वनडे में भारत की धमाकेदार जीत के बाद तेज गेंदबाज दीपक चाहर (Deepak Chahar) की चारों तरफ तारीफ हो रही है. लेकिन एक समय ऐसा था जब टीम इंडिया के पूर्व कोच ग्रेग चैपल (Former Coach Greg Chappell) ने उन्हें पूरी तरह से रिजेक्ट कर दिया था. चैपल ने दीपक चाहर को कह दिया था कि वो कभी भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर नहीं बन पायेंगे.

भारत के सबसे विवादास्पद कोच रहे ग्रेग चैपल ने तो दीपक चाहर को क्रिकेट छोड़कर कोई दूसरा काम करने की तक की सलाह दे दी थी. टीम इंडिया की श्रीलंका पर धमाकेदार जीत के बाद पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद ने ट्वीट किया और उस घटना को याद कराया.

प्रसाद ने ट्वीट किया और बताया, दीपक चाहर को ग्रेग चैपल ने रिजेक्ट कर दिया था. और कोई दूसरा काम देखने की सलाह दे डाली थी. अब दीपक ने अपने दम पर भारत को जीत दिलाया. प्रसाद ने आगे लिखा, मोरल ऑफ दी स्टोरी है कि खुद पर विश्वास करें और विदेशी कोचों को ज्यादा गंभीरता से न लें.

दरअसल 2008 में ग्रेग चैपल आरसीए के डायरेक्टर थे, उस समय उन्होंने दीपक चाहर को खारिज कर दिया, लेकिन चाहर ने उस समय उसे दिल से ले लिया. दीपक ने एक इंटरव्यू में कहा था कि चैपल ने उन्हें टॉप 50 से भी बाहर कर दिया था. उस दिन उन्हें काफी रोना आया था. लेकिन उन्होंने कहा, बाद मैं घर लौटा और जमकर अभ्यास किया और दो साल के अंदर राजस्थान की रणजी टीम में वापसी की.

चाहर आईपीएल में महेंद्र सिंह धौनी की टीम चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से खेलते हैं. दीपक ने बताया कि चेन्नई की ओर से खेलते हुए धौनी ने उनके खेल में काफी सुधार कराया. जबकि श्रीलंका दौरे में कोच राहुल द्रविड से भी काफी कुछ सीखने के लिए मिल रहा है. श्रीलंका के खिलाफ दूसरे वनडे में भी राहुल द्रविड ने दीपक के लिए बीच में खास मैसेज भेजवाया था, जिसका असर हुआ कि टीम इंडिया मुकाबला 3 विकेट से जीत लिया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें