1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. india vs south africa virat kohli completes 100 catches in test cricket broken ajinkya rahane record avd

India vs South Africa: विराट कोहली ने टेस्ट में बनाया अनोखा शतक, टूट गया अजिंक्य रहाणे का रिकॉर्ड

विराट कोहली ने मोहम्मद शमी की गेंद पर बावुमा को अपना 100वां शिकार बनाया. इसके साथ ही भारतीय कप्तान ने टेस्ट में सबसे अधिक कैच लेने के मामले में अजिंक्य रहाणे के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
विराट कोहली
विराट कोहली
pti photo

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (virat kohli) ने टेस्ट में एक अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे और आखिरी टेस्ट के दूसरे दिन विराट कोहली ने बावुमा का कैच लपककर टेस्ट में 100वां कैच का रिकॉर्ड बनाया.

विराट कोहली ने मोहम्मद शमी की गेंद पर बावुमा को अपना 100वां शिकार बनाया. इसके साथ ही भारतीय कप्तान ने टेस्ट में सबसे अधिक कैच लेने के मामले में अजिंक्य रहाणे के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया है. अजिंक्य रहाणे ने 82 मैचों में अबतक 99 कैच लपके हैं. जबकि विराट कोहली ने यह कारनामा अपने 99वां टेस्ट में किया है.

राहुल द्रविड़ हैं टेस्ट में सबसे अधिक कैच लपकने वाले भारतीय खिलाड़ी

टेस्ट में सबसे अधिक कैच लपने के मामले में राहुल द्रविड़ टॉप पर हैं. उन्होंने 163 मैचों में 209 कैच लपके हैं. जबकि उनके बाद वीवी एस लक्ष्मण ने 134 मैचों में 135 कैप लिये हैं. तीसरे नंबर पर सचिन तेंदुलकर हैं, जिन्होंने 200 मैचों में 115 कैच लिये. उसके बाद सुनील गावस्कर ने सबसे ज्यादा 108 कैच टेस्ट में लिये हैं. जबकि मोहम्मद अजहरुद्दीन ने 99 टेस्ट खेलकर 105 कैच लिये हैं.

विराट कोहली ने पहली पारी में जमाया शानदार अर्धशतक

विराट कोहली चोट की वजह से दूसरे टेस्ट में नहीं खेल पाये थे. लेकिन तीसरे टेस्ट में उन्होंने बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया और टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया. विराट कोहली दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजों से अकेले लड़े और 79 रन बनाये. अपनी पारी में विराट कोहली ने 12 चौके और एक शानदार छक्का जमाया.

विराट कोहली की लंबे समय से आलोचना हो रही है. क्योंकि दो साल से अधिक समय हो गये, लेकिन कोहली के बल्ले से टेस्ट में एक भी शतक नहीं निकला, लेकिन केपटाउन में उन्होंने बेखौफ बल्लेबाजी की.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें