1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. india vs south africa ishant sharma likely to replace siraj team india playing xi virat kohli rkt

IND vs SA: टीम इंडिया की प्लेइंग XI पर बड़ी खबर! तीसरे टेस्ट से विराट कोहली का चहेता होगा बाहर

भारतीय टीम 30 साल से दक्षिण अफ्रीका में कभी भी टेस्ट सीरीज नहीं जीती है. वहीं 29 साल से टीम इंडिया को केपटाउन में भी पहली टेस्ट जीत का इंतजार है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
विराट कोहली का चहेता होगा बाहर
विराट कोहली का चहेता होगा बाहर
फोटो - ट्वीटर

India vs South Africa: भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच 11 जनवरी से केपटाउन में खेलेगी. फिलहाल यह सीरीज दोनों टीमों के बीच 1-1 की बराबरी पर है. भारतीय टीम यहां सेंचुरियन में ऐतिहासिक जीत के बाद जोहानिसबर्ग से टेस्ट मैच हारकर आ रही है. भारतीय टीम 30 साल से दक्षिण अफ्रीका में कभी भी टेस्ट सीरीज नहीं जीती है. वहीं 29 साल से टीम इंडिया को केपटाउन में भी पहली टेस्ट जीत का इंतजार है. सीरीज के अंतिम और निर्णायक मुकाबले में यह देखना दिलचस्प होगा कि भारतीय टीम में किसे जगह मिलती है.

केपटाउन टेस्ट के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में 2 बड़े बदलावों के आसार बन रहे हैं. टेस्ट कप्तान विराट कोहली ने रविवार को यहां नेट्स पर अभ्यास किया तथा उनके ऑफ ड्राइव और कवर ड्राइव इस बात के संकेत हैं कि वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे और निर्णायक टेस्ट मैच में वापसी कर सकते हैं. वह पीठ दर्द के कारण जोहांसबर्ग में दूसरे टेस्ट मैच में नहीं खेल पाये थे. भारतीय टीम ने जोहांसबर्ग में मिली हार को भुलाकर दक्षिण अफ्रीका में पहली बार सीरीज जीतने के उद्देश्य से अभ्यास शुरू किया. यदि कोहली मैच के लिए फिट हो जाते हैं, तो हनुमा विहारी को उनके लिए टीम में जगह बनानी होगी.

विराट कोहली का चहेता होगा बाहर

टीम में दूसरा बदलाव प्लेइंग गेंदबाजी के मोर्चे पर हो सकता है. यहां इशांत शर्मा को टीम में मोहम्मद सिराज की जगह मिल सकती है. सिराज को जोहानिसबर्ग में खेले दूसरे टेस्ट में चोट लग गई थी. भारतीय टीम शनिवार को केपटाउन पहुंच गयी थी. भारत दूसरे मैच में कप्तान विराट कोहली के बिना उतरी थी, लेकिन मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने उम्मीद जतायी थी कि वह निर्णायक मैच के लिए फिट हो जायेंगे. केपटाउन में तीसरा टेस्ट यहां 11 से 15 जनवरी के बीच खेला जायेगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें