1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. india vs south africa 4th t20 to save series india will win today match at any cost avd

India vs South Africa, 4th T20: सीरीज बचाने के लिए भारत को हर हाल में जीतना होगा आज का मुकाबला

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज का आज चौथा मुकाबला सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम, राजकोट में शाम 7 बजे से खेला जाएगा.सीरीज के दोनों मुकाबले टीम इंडिया के लिए करो या मरो वाला है. एक भी मुकाबला हारने पर भारत सीरीज गंवा बैठेगा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
India vs South Africa, 4th T20
India vs South Africa, 4th T20
twitter

भारत और दक्षिण अफ्रीका (India vs South Africa) के बीच पांच मैंचों की टी20 सीरीज का चौथा मुकाबला आज सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम, राजकोट में खेला जाएगा. भारत को सीरीज बचाने के लिए आज का मुकाबला हर हाल में जीतना होगा. फिलहाल सीरीज में भारत 1-2 से पीछे है.

दक्षिण अफ्रीका को हराने के लिए कप्तान पंत को करना होगा शानदार प्रदर्शन

खराब फॉर्म से जूझ रहे कप्तान ऋषभ पंत को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुक्रवार को करो या मरो के चौथे टी20 मैच में अच्छी पारी खेलनी होगी ताकि बीच के ओवरों में दबाव से बचा जा सके. पंत के खराब फॉर्म के अलावा विशाखापत्तनम में दूसरे मैच में भारत ने अपनी गलतियों से पार पाकर बड़ी जीत दर्ज की थी. अब उन्हें पांच मैचों की इस शृंखला में बने रहने के लिये एक और जीत की जरूरत है ताकि शृंखला का फैसला पांचवें मैच में हो.

गायकवाड़ और ईशान किशन को भी अपने फॉर्म को रखना होगा बरकरार

पिछले मैच में रूतुराज गायकवाड़ और ईशान किशन ने भारत को शानदार शुरुआत दी. ईशान ने परिपक्व बल्लेबाजी करके रिजर्व सलामी बल्लेबाज के रूप में अपना दावा पुख्ता कर दिया है और इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप के लिये चयनकर्ताओं का ध्यान इस पर जरूर गया होगा. गायकवाड़ और ईशान बाकी दोनों मैचों में भी इस लय को कायम रखना चाहेंगे. इसके बाद दोनों नियमित सलामी बल्लेबाजों की वापसी से पहले आयरलैंड के खिलाफ भी दो मैच खेलेंगे.

श्रेयस अय्यर से भी अच्छी पारी की उम्मीद

शॉर्टगेंद का सामना नहीं कर पा रहे श्रेयस अय्यर अभी तक कोई कमाल नहीं कर सके हैं और तीसरे नंबर पर उनसे अच्छी पारी की उम्मीद है. विशाखापत्तनम में अच्छी शुरुआत के बाद बीच के ओवरों में भारतीय टीम जूझती नजर आई. आखिर में हार्दिक पंड्या ने 21 गेंद में नाबाद 31 रन बनाकर टीम को 180 रन के पास पहुंचाया. अब मध्यक्रम के बल्लेबाजों को जिम्मेदारी लेकर खेलना होगा.

चहल और हर्षल पटेल पर गेंदबाजी की कमान

पिछले मैच में बीच के ओवरों में युजवेंद्र चहल और अक्षर पटेल जैसे स्पिनरों ने अच्छा प्रदर्शन किया. अक्षर ने किफायती गेंदबाजी की तो चहल विकेट चटकाने में कामयाब रहे. तेज गेंदबाजों में भुवनेश्वर कुमार लगातार अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं. आवेश खान किफायती तो रहे लेकिन विकेट नहीं ले सके. हर्षल पटेल ने अपनी विविधता के दम पर चार विकेट चटकाये.

इन्हीं खिलाड़ियों में चुना जाना है प्लेइंग इलेवन

भारत : ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), रूतुराज गायकवाड़, इशान किशन, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पंड्या, वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, आवेश खान, अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक.

दक्षिण अफ्रीका : तेम्बा बावुमा (कप्तान), क्विंटन डि कॉक (विकेटकीपर), रीजा हेंड्रिक्स, हेनरिच क्लासेन, केशव महाराज, ऐडन मार्कराम, डेविड मिलर, लुंगी एनगिडी, एनरिच नोर्किया, वेन पोर्नेल, ड्वेन प्रिटोरियस, कागिसो रबाडा, तबरेज शम्सी, ट्रिस्टन स्टब्स, रासी वान डर डुसेन और मार्को यानसेन.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें