35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

World Cup 2023: कौन होगा भारत का छठा गेंदबाजी विकल्प, चार नाम जुड़े लिस्ट में

भारत और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड कप 2023 का सेमीफाइनल का मुकाबला खेला जाना है. ऐसे में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा हर तरह की तैयारी कर रहे है जिसका उदाहरण आज देखने को मिला भारत और नीदरलैंड के बीच खेले गए मुकाबले में. भारतीय टीम जब गेंदबाजी करने उतरी तो कुल 9 खिलाड़ियों ने गेंदबाजी की.

भारत और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड कप 2023 का सेमीफाइनल का मुकाबला खेला जाना है. ऐसे में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा हर तरह की तैयारी कर रहे है. साथ ही कई प्रयोग भी कर रहे है. जिसका उदाहरण आज देखने को मिला भारत और नीदरलैंड के बीच खेले गए मुकाबले में. भारतीय टीम जब गेंदबाजी करने उतरी तो कुल 9 खिलाड़ियों ने गेंदबाजी की. जिसमें पांच नाम, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शामी, रवींद्र जडेजा और कुलदीप यादव का था. ये नाम तो आम तौर पर हर मैच में भारत के लिए गेंदबाजी के शृंखला में नजर आते है लेकिन इसके अलावा चार ऐसे पार्ट-टाइम गेंदबाजों का इस्तेमाल किया गया जो बहुत ही कम बार गेंदबाजी करते नजर आए है. इन्हीं में से कोई एक भारत के गेंदबाजी खेमे का छठा गेंदबाज हो सकता है.

Undefined
World cup 2023: कौन होगा भारत का छठा गेंदबाजी विकल्प, चार नाम जुड़े लिस्ट में 5

पहला नाम है खुद कप्तान रोहित शर्मा का. ऐसा इसलिए क्योंकि उनके पास अंतर्राष्ट्रीय मुकाबलों में गेंदबाजी करने का अनुभव है. ऐसे में अगर भारतीय टीम बिना किसी बदलाव के साथ उतरती है तो छठे विकल्प के तौर पर रोहित शर्मा के मजबूत नाम हो सकता है.

Undefined
World cup 2023: कौन होगा भारत का छठा गेंदबाजी विकल्प, चार नाम जुड़े लिस्ट में 6

दूसरा नाम है भारतीय बल्लेबाजी का मजबूत स्तंभ चेज मास्टर विराट कोहली. आज जब नीदरलैंड के सामने वह गेंदबाजी करने उतरे तो उन्होंने 9 साल पुराना सूखा खत्म किया और कप्तान एडवर्ड्स को पवेलियन का रास्ता दिखाया. उनके पास भी गेंदबाजी का अच्छा अनुभव है. वह ठीक-ठाक गेंदबाजी कर सकते है.

Undefined
World cup 2023: कौन होगा भारत का छठा गेंदबाजी विकल्प, चार नाम जुड़े लिस्ट में 7

इसके अलावा आज के मैच में सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल और सूर्यकुमार यादव भी गेंदबाजी करते नजर आए.

Also Read: World Cup 2023: नीदरलैंड के खिलाफ भारत ने ये 10 रिकॉर्ड किये अपने नाम, देखें लिस्ट
Undefined
World cup 2023: कौन होगा भारत का छठा गेंदबाजी विकल्प, चार नाम जुड़े लिस्ट में 8

हालांकि, सूर्या ने रन थोड़े ज्यादा पिटाए लेकिन, शुभमन ने काफी लाइन-लेंथ में गेंदबाजी की. ऐसे में भारत को अगर किसी स्थिति में 6ठे गेंदबाज की जरूरत है तो उनके पास चाल खुले हुए ऑप्शन है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें