1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. india vs new zealand ajaz patel take 10 wickets join jim laker and anil kumble club says historic day avd

India vs New Zealand: जिम लेकर और अनिल कुंबले के क्लब में शामिल होकर खुश हैं एजाज पटेल, बताया ऐतिहासिक दिन

एजाज पटेल ने 10 विकेट लेकर टेस्ट क्रिकेट में जिम लेकर (1956) और अनिल कुंबले (1999) के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
एजाज पटेल
एजाज पटेल
pti photo

न्यूजीलैंड के स्पिनर एजाज पटेल ने टेस्ट क्रिकेट में 22 साल पहले का इतिहास एक बार फिर से दोहरा दिया. टेस्ट क्रिकेट में 10 विकेट चटकाने वाले वो दुनिया के तीसरे गेंदबाज बन गये, वह भी अपने जन्मस्थल पर. इसके साथ ही उन्होंने जिम लेकर (1956) और अनिल कुंबले (1999) के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली.

मुंबई में जन्में बायें हाथ के स्पिनर एजाज पटेल इस शानदार प्रदर्शन से काफी खुश थे. एजाज पटेल ने दिन का खेल समाप्त होने के बाद कहा, व्यक्तिगत रूप से यह मेरी जिंदगी के क्रिकेट दिनों में सबसे शानदार दिन में से एक होगा और यह शायद हमेशा रहेगा.

उन्हें अपनी उपलब्धि पर यकीन करने में अभी थोड़ा और समय लगेगा लेकिन इसे सहेजने से पहले ही भारतीय गेंदबाजों ने उनके बल्लेबाजी क्रम को झकझोर दिया. तो क्या अब तक इस पर यकीन हो गया है? उन्होंने मुस्कुराते हुए जवाब दिया, नहीं, अभी नहीं.

उन्होंने कहा, जब मैं मैदान से बाहर आया तो चीजें काफी तेजी से हो गयीं. इन चीजों पर काफी देर तक यकीन नहीं होता. यह मेरे लिये, मेरे परिवार और मेरी पत्नी के लिये शानदार है. आप बतौर क्रिकेटर काफी समय घर से बाहर बिताते हो और इस मौके के लिये मैं भगवान का शुक्रगुजार हूं. यह मेरे लिये बहुत विशेष उपलब्धि है.

अनिल कुंबले के ट्वीट से वह काफी खुश थे, उन्होंने कहा, हां, मुझे उनके 10 विकेट लेना याद है. मैंने कई बार उस मैच की हाइलाइट देखी हैं. इस समूह का हिस्सा बनना शानदार है. उनका संदेश देखना शानदार था. उनके साथ इस उपलब्धि में जुड़कर भाग्यशाली महसूस कर रहा हूं.

भारतीय पारी के किसी भी चरण में उनके दिमाग में 10 विकेट चटकाने की बात आयी थी? तो उन्होंने कहा, नहीं, नहीं. मैं जानता था कि इसके लिये काम करना होगा. मैं ‘ऑनर्स बोर्ड' में आना चाहता था. लेकिन ऐसा होना विशेष था.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें