1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. india vs england test team india starts practice with rohit sharma jasprit bumrah in leicester see photos aml

India vs England: रोहित शर्मा, बुमराह के साथ टीम इंडिया ने लीसेस्टर में शुरू किया अभ्यास, देखें तस्वीरें

टीम इंडिया एक जून से इंग्लैंड के खिलाफ पुनर्निधारित पांचवां और आखिरी टेस्ट मैच खेलने के लिए तैयार है. टीम के नियमित कप्तान रोहित शर्मा भी इंग्लैंड पहुंच चुके हैं और लीसेस्टर में अभ्यास करते देखे गये. बीसीसीआई ने खिलाड़ियों के अभ्यास की कुछ तस्वीरें शेयर की हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
अभ्यास करते टीम इंडिया के खिलाड़ी.
अभ्यास करते टीम इंडिया के खिलाड़ी.
Twitter

रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टेस्ट टीम इस समय इंग्लैंड के खिलाफ एजबेस्टन, बर्मिंघम में 1-5 जुलाई से खेले जाने वाले पांचवें पुनर्निर्धारित टेस्ट की तैयारी के लिए लीसेस्टर में है. भारत इस समय टेस्ट सीरीज में 2-1 से आगे है. भारत ने टेस्ट के लिए 17 सदस्यीय एक मजबूत टीम बनाया है. सभी की निगाहें उस टीम पर होंगी जो एक प्रसिद्ध सीरीज जीत से सिर्फ एक ड्रा दूर है. वर्तमान में भारत आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर 2 पर है जबकि बेन स्टोक्स की अगुवाई वाली इंग्लैंड नंबर 6 पर है.

टीम इंडिया लीसेस्टर में ले रही ट्रेनिंग

वर्तमान में, रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम लीसेस्टर में प्रशिक्षण ले रही है और एक सप्ताह तक वहां रहेगी. बीसीसीआई ने सोमवार को प्रशिक्षण सत्र की कुछ तस्वीरें पोस्ट कीं. इस बीच, राहुल द्रविड़ ने कहा है कि उन्हें इंग्लैंड में टेस्ट क्रिकेट खेलना पसंद है और टेस्ट टीम को कोचिंग देना पसंद है. उनका मानना ​​है कि मेजबानों के खिलाफ एकमात्र 'पांचवां टेस्ट' पिछले साल से एक अलग प्रस्ताव होगा.

भारत इस सीरीज में 2-1 से आगे

बता दें कि पिछले साल जब विराट कोहली के नेतृत्व वाली टीम ने भारत शिविर में कोविड-19 मामलों से पहले 2-1 की बढ़त बनायी, जिसके बाद अंतिम गेम को रद्द करने के लिए मजबूर होना पड़ा. द्रविड़ ने कहा कि इंग्लैंड इस समय अच्छा खेल रहा है और यह पिछले साल से थोड़ा अलग होगा जब इंग्लैंड शायद बैकफुट पर था. उन्होंने कुछ अच्छे खेल खेले हैं और हमारी टीम भी काफी अच्छी है.

16 जून को ही कई खिलाड़ी इंग्लैंड रवाना

विराट कोहली, शुभमन गिल, रवींद्र जडेजा सहित कई सीनियर खिलाड़ी पिछले 16 जून को ही इंग्लैंड के लिए रवाना हो गये थे. उस समय रोहित शर्मा नहीं गये थे, इस वजह से उनकी फिटनेस पर सवाल उठने लगे थे. लेकिन बाद में स्पष्ट किया गया कि रोहित शर्मा बाकी बचे खिलाड़ियों के साथ 20 जून को इंग्लैंड रवाना होंगे. अब रोहित शर्मा टीम से जुड़ गये हैं.

भारत की टेस्ट टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, चेतेश्वर पुजारा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, प्रसिद्ध कृष्णा.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें