1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. india vs england test match team india playing xi kuldeep yadav for 2nd test shahbaz nadeem ind vs eng chennai test cricket news in hindi rkt

IND vs ENG : दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया से कट सकता है इस खिलाड़ी का पत्ता, इंग्लैंड को हराने के लिए ऐसी होगी प्लेइंग इलेवन!

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया से कट सकता है इस खिलाड़ी का पत्ता
दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया से कट सकता है इस खिलाड़ी का पत्ता
FILE PHOTO

IND vs ENG : ऑस्ट्रेलिया को उसके घर में हरा कर लौटी टीम इंडिया को अपनी जमीन पर हार का सामना करना पड़ा है. इंग्लैंड (England) के हाथों चेन्नई (Chennai) में खेले गए पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया (Team India) को शर्मनाक हार मिली है. अपने घर में मिली करारी शिकस्त के बाद टीम इंडिया अब सवालों के घेरे में हैं. टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन के सेलेक्शन पर भी सवाल खड़े होने शुरू हो गये हैं.

शाहबाज नदीम का कट सकता है पत्ता 

कप्तान कोहली ने पहले टेस्ट मैच में कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) को मौका नहीं देकर लेफ्ट आर्म स्पिनर शाहबाज नदीम (Shahbaz Nadeem) को उतारा, जो गलत फैसला साबित हुआ. लेफ्ट आर्म स्पिनर शाहबाज नदीम ने पहले मैच में भले ही 4 विकेट अपने नाम किये हों पर उन्होंने 233 रन भी लुटाये, जिसके बदौलत इंग्लैंड की टीम विशाल स्कोर बनाने में कमयाब रही. इस मैच में नदीम ने कुल 9 नो बॉल फेंकी. दूसरे टेस्ट मैच में नदीम का प्लेइंग इलेवन से बाहर होना लगभग तय माना जा रहा है.

कुलदीप यादव को मिल सकता है मौका 

वहीं भारतीय कप्तान विराट कोहली ने मंगलवार को कहा कि पहली पारी में खराब प्रदर्शन से ही इंग्लैंड को मैच पर पकड़ बनाने में मदद मिल गयी. उन्होंने अनुभवी कुलदीप यादव की जगह बाएं हाथ के स्पिनर शाहबाज नदीम को उतारने के फैसले का भी समर्थन किया. कोहली ने स्वीकार किया कि टीम स्कोर बोर्ड के दबाव में थी चूंकि इंग्लैंड ने पहली पारी में 578 रन बनाये थे. उन्होंने हालांकि कहा कि कुलदीप की जगह नदीम को उतारने का उन्हें अफसोस नहीं है. कोहली ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि पहली पारी के बाद ही टेस्ट पर उनका शिकंजा कस गया था. हम बेहतर बल्लेबाजी करना चाहते थे, लेकिन एक इकाई के रूप में हम ऐसा कर नहीं सके.

हार के ये भी रहे कारण

कुलदीप को बाहर रखना : मैनेजमेंट ने कुलदीप जैसे अनुभवी स्पिनर को बाहर रखा. अश्विन को दूसरे छोर से साथ नहीं मिला. स्पिनर नदीम और सुंदर रन रोकने में असफल रहे. सिराज को भी अंतिम-11 में जगह नहीं मिली.

इंग्लैंड के स्पिनर्स भारी पड़े : डॉम बेस और जैक लीच के लिए भारत नया था, लेकिन अनुभवहीन स्पिनर ने 11 विकेट झटक कर भारत की कमर ही तोड़ दी.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें