1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. india vs england chennai test match ball controversy virat kohli and ashwin not happy sg ball duke and kookaburra cricket news in hindi rkt

India vs England: चेन्नई मैच में SG बॉल से खफा है कोहली समेत टीम इंडिया के कई खिलाड़ी, जानिए हार के बाद क्यों मचा बॉल पर बवाल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
चेन्नई मैच में एसजी बॉल से खफा है कोहली टीम इंडिया के कई खिलाड़ी
चेन्नई मैच में एसजी बॉल से खफा है कोहली टीम इंडिया के कई खिलाड़ी
Twitter

India vs England : चेन्नई में खेले गये पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने भारत को 227 रनों से करारी शिकस्त दी. इस जीत के बाद इंग्लैंड की टीम ने चार मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बनायी, वहीं हार के बाद टीम इंडिया सवालों के घेरे में आ गयी है. कई दिग्गज खिलाड़ियों ने जहां पहले मैच में टीम के सलेक्शन पर सवाल खड़ा किया है. इस हार के बाद जिस पर सबसे ज्यादा विवाद हो रहा है, वह है एसजी बॉल. कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने हार का ठीकरा एसजी बॉल पर फोड़ा है.

चेन्नई में मिली करारी हार के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली और रविचंद्रन अश्विन पहले टेस्ट में इस्तेमाल की गई एसजी गेंदों की गुणवत्ता से संतुष्ट नहीं हैं. मैच के दौरान टीम इंडिया के गेंदबाजों ने मैदानी अंपायर से इसे बदलने का भी गुजारिश की थी पर उन्होंने ऐसा करने से मना कर दिया था. बता दें कि क्रिकेट में एसजी बॉल भारत में इस्तेमाल होती है. ऑस्ट्रेलिया और अफ्रीकी महाद्वीप में होने वाले मैच में कूकाबूरा बॉल का इस्तेमाल होता है. वहीं इंग्लैंड में ड्यूक बॉल से मैच खेला जाता है.

वहीं हार के बाद विराट कोहली का कहना है कि एसजी बॉल का स्तर ऐसा नहीं था, जो पहले हुआ करता था. बॉल 60 ओवर के बाद खराब हो रही थी और टेस्ट में ऐसा नहीं होना चाहिए. बता दें कि मेहमान इंग्लिश टीम 36 साल बाद चेन्नई में कोई टेस्ट जीत सकी है. वहीं भारत की यहां पर 22 वर्ष बाद हार है. इससे पहले जनवरी 1985 में इंग्लैंड ने भारतीय टीम ने 9 विकेट से हराया था. इसके बाद भारत ने लगातार 3 टेस्ट जीते. 227 रन से जीत दर्ज करने में सफल रहा इंग्लैंड. मेहमान टीम की रन के लिहाज से भारत में सबसे बड़ी जीत है. इसके पहले 212 रन से 2006 मुंबई में हराया था.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें