1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. india vs england 2nd test ravichandran ashwin made this record by hitting a fifty and taking a five wicket in the same test most times rjh

Ravichandran Ashwin : फिफ्टी जड़कर बनाया ये रिकॉर्ड, रिचर्ड हैडली की बराबरी की, अब बनें टीम के मिस्टर भरोसेमंद

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Ravichandran Ashwin
Ravichandran Ashwin
Twitter
  • अश्विन ने आज अपने करियर का 13वां अर्धशतक बनाया

  • एक ही टेस्ट में पांच विकेट लेने और पचास रन बनाने का रिकॉर्ड

  • इस सूची में टॉप पर इंग्लिश खिलाड़ी इयान बॉथम हैं

India vs England, 2nd Test : भारत और इंग्लैंड के बीच खेला जा रहा दूसरा टेस्ट मैच रोमांचक दौर में पहुंच गया है. आज मैच के तीसरे दिन भारत की ओर से गेंदबाज आर अश्विन ने एक और रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. अश्विन ने आज अपने करियर का 13वां अर्धशतक बनाया. इस हॉफ सेंचुरी के साथ ही वे उन लोगों की सूची में शामिल हो गये हैं, जिन्होंने सबसे अधिक बार एक ही टेस्ट में पांच विकेट लिया और पचास रन बनाये.

इस सूची में टॉप पर इंग्लिश खिलाड़ी इयान बॉथम हैं, जिन्होंने यह करिश्मा 11वीं बार किया. बॉथम ने 11 बार एक ही मैच में 50 रन बनाये और पांच लोगों का शिकार किया.

दूसरे स्थान पर बांग्लादेश के शाकिब अल हसन हैं, जिन्होंने नौ बार यह करिश्मा किया है. तीसरे स्थान पर न्यूजीलैंड के रिचर्ड हैडली हैं, जिन्होंने छह बार एक ही टेस्ट में पांच विकेट चटकाए और 50 रन भी जड़ा. रविचंद्रन अश्विन ने आज पचास रन बनाकर उनकी बराबरी कर ली है. अब तीसरे स्थान पर हैडली और अश्विन दोनों हैं.

चौथे स्थान पर मैलकम मार्शल है, जिन्होंने पांच बार यह करिश्मा किया. पांचवें स्थान पर तीन खिलाड़ी विराजमान हैं, जिन्होंने यह कमाल किया है. जिसमें दो खिलाड़ी भारतीय हैं. पहले कपिल देव और दूसरे रविंद्र जडेजा हैं. उनके साथ न्यूजीलैंड के क्रिस क्रेंस हैं, जिन्होंने एक ही मैच में चार बार पांच विकेट लेकर पचास रन बनाया है. अश्विन ने कल एक और रिकॉर्ड बनाया था जिसमें उन्होंने बायें हाथ के बैट्‌समैन को 200वीं बार आउट किया.

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें