1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. india tour of sri lanka 2021 shikhar dhawan likely to captain team india in this tour ipl 2021 prithvi shaw hardik pandya rkt

India Tour Of Sri Lanka 2021: IPL में धमाल मचाने वाले इस खिलाड़ी को मिलेगा खास तोहफा! BCCI दे सकती है ये बड़ी जिम्मेदारी

वरिष्ठ सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के इस साल जुलाई में श्रीलंका दौरे पर टीम इंडिया का नेतृत्व कर सकते हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Shikhar Dhawan
Shikhar Dhawan
PTI

India Tour Of Sri Lanka 2021: भारतीय टीम के लिए अगले कुछ महीने काफी अहम होने जा रहा है, क्योंकि एक तरफ जून में टीम को न्यूजीलैंड के साथ विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल खेलना है तो वहीं दूसरी तरफ जुलाई में श्रीलंका और इंग्लैंड से भी मुकाबला होने जा रहा है. टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल 18 से 22 जून के बीच साउथैंप्टन के रोज बाउल क्रिकेट मैदान पर खेला जाएगा. वहीं भारत का श्रीलंका दौरी 13 जुलाई से शुरू होगा. इस दौरे के कप्तान विराट कोहली और रोहित शर्मा के श्रीलंका नहीं जाने की सूरत में टीम की कप्तानी का जिम्मा कौन संभालेगा इसकी चर्चा जोरों पर है.

शिखर बन सकते हैं कप्तान 

वरिष्ठ सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के इस साल जुलाई में श्रीलंका दौरे पर टीम इंडिया का नेतृत्व कर सकते हैं. बीसीसीआई वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल खेलने के बाद जुलाई में इंग्लैंड के साथ विराट कोहली एंड कंपनी को पांच मैचों का सीरीज खेलना है. वहीं श्रीलंता दौरे पर दूसरी टीम रवाना होगी. आईएएनएस की एक रिपोर्ट के अनुसार, कोहली और उनके डिप्टी रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में, , धवन टीम की कप्तानी करेंगे.

IPL में शिखर ने जमकर बनाए थे रन

शिखर का पिछला साल और इस साल दोनों ही आइपीएल काफी अच्छा गया है, इस बार स्थगित हुए टूर्नामेंट को जोड़कर और वह सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी है. साथ ही उन्होंने पिछले आठ महीनों में भारतीय टीम के लिए भी काफी शानदार खेल दिखाया है. श्रीलंका दौरे के लिए हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, और पृथ्वी शॉ सहित अन्य शामिल भी शामिल होंगे, जो इंग्लैंड श्रृंखला के लिए टेस्ट टीम में जगह नहीं बना पाएं हैं. कुलदीप यादव, सूर्यकुमार यादव, और ईशान किशन भी संभावित टीम में शामिल हो सकते हैं.

सूर्यकुमार और किशन दोनों ने इस साल की शुरुआत में इंग्लैंड के खिलाफ व्हाइट-बॉल सीरीज़ में भाग लिया था, जहाँ उन्होंने अपना डेब्यू किया था. वे दोनों अब निलंबित इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 में मुंबई इंडियंस के लिए अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने वाले कुछ युवाओं को भी टीम में जगह मिल सकती है. राहुल चाहर, देवदत्त पडिक्कल, रुतुराज गायकवाड़, हर्षल पटेल सहित अन्य लोग सीमित ओवरों के टीम में शामिल हो सकते हैं. उनके अलावा दीपक चाहर, क्रुनाल पांड्या भी टीम का हिस्सा हो सकते हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें