1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. india tour of sri lanka 2021 bhuvneshwar kumar xi defeated shikhar dhawan team in intra squad match ind vs sri odi and t20 match full schedule rkt

India Tour of Sri Lanka: कोच राहुल द्रविड़ के सामने भिड़े भारतीय खिलाड़ी, धवन एंड कंपनी और भुवी की टीम के बीच हुई जोरदार जंग

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
India Tour of Sri Lanka
India Tour of Sri Lanka
फोटो - ट्वीटर

India Tour of Sri Lanka: शिखर धवन एंड कंपनी ने सोमवार को श्रीलंका में आने वाले व्हाइट-बॉल सीरीज की तैयारी शुरू कर दी है. कोच राहुल द्रविड़ की देख रेख में टीम इंडिया ने कोलंबो में भारत और मेजबान श्रीलंका के बीच होने वाले सीरीज की तैयारियों के मद्देनजर इंट्रा-स्क्वाड मैच खेला. मैच में एक टीम के कप्तान शिखर धवन थें तो दूसरे टीम की कमान भुवनेश्वर कुमार ने संभाली. वहीं इस इंट्रा-स्क्वाड टी 20 गेम में स्टार बल्लेबाज मनीष पांडे का बल्ला जमकर चला.

भुवनेश्वर की अगुवाई वाली टीम के खिलाफ बल्लेबाज मनीष पांडे ने शानदार अर्धशतक जड़ा. वहीं मुंबई इंडियंस (एमआई) के स्टार और टीम इंडिया के नये बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने तेज-तर्रार अर्धशतक बनाकर भुवनेश्वर इलेवन को एक्शन से भरपूर इंट्रा-स्क्वाड टी 20 मैच में धवन की अगुवाई वाली टीम पर आसान जीत दर्ज करने में मदद की. श्रीलंका में इंट्रा-स्क्वाड मैच के बाद बीसीसीआई टीवी से बात करते हुए, भारतीय गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे ने कई खुलासे किए.

म्हाम्ब्रे ने बताया कि पांडे ने 63 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली जिसके बदौलत धवन एंड कंपनी ने 20 ओवरों में 150 रन का लक्ष्य रखा. मम्ब्रे ने कहा कि आज के खेल कप्तान शिखर धवन और भुवनेश्वर कुमार थे. शिखर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. उनकी टीम निर्धारित 20 ओवरों में 150 रन बनाने में सफल रही. रुतुराज का उपयोगी योगदान था, जिन्होंने 30 रन बनाए और मनीष पांडे, 63 के साथ उच्चतम स्कोरर रहे.

वहीं सीनियर पेसर भुवनेश्वर 4 ओवर में 2/23 के आंकड़े के साथ गेंदबाजों की पसंद के रूप में उभरे. 20 ओवरों में 155 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए, पृथ्वी शॉ और देवदत्त पडिक्कल ने 60 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी की, जिसने सफल रन चेज की नींव रखी. सूर्यकुमार की मैच जिताऊ पारी ने भुवनेश्वर इलेवन को 17 ओवर के अंदर धवन इलेवन पर जीत दिलाई. गेंदबाजी कोच ने कहा कि देवदत्त और पृथ्वी शॉ के भी कुछ उपयोगी योगदान थे, जिन्होंने 60 रन की शुरुआती साझेदारी की.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें