1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. india beat south africa by 82 runs in 4th t20i avesh khan and dinesh karthik hero of victory avd

India vs South Africa: आवेश खान और कार्तिक के तूफान में उड़ा दक्षिण अफ्रीका, भारत की धमाकेदार जीत

भारत की जीत में बल्ले से दिनेश कार्तिक और गेंद से आवेश खान ने शानदार प्रदर्शन किया. दिनेश कार्तिक ने केवल 27 गेंदों में 9 चौकों और दो छक्कों की मदद से 55 रन की पारी खेली. जबकि आवेश खान ने 4 ओवर में केवल 18 रन देकर 4 बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
भारत की धमाकेदार जीत
भारत की धमाकेदार जीत
pti photo

India vs South Africa 4th T20I : भारत ने पांच मैचों की टी20 सीरीज के चौथे मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को 82 रन से हराया. लगातार दो मैचों में हार के बाद भारतीय टीम ने शानदार वापसी की और सीरीज को 2-2 से बराबर कर लिया. भारत ने राजकोट में खेले गये मुकाबले में टॉस गंवाकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 169 रन बनाया. फिर दक्षिण अफ्रीका को 16.5 ओवर में केवल 87 रन पर ढेर कर दिया.

भारत की जीत में चमके दिनेश कार्तिक और आवेश खान

भारत की जीत में बल्ले से दिनेश कार्तिक और गेंद से आवेश खान ने शानदार प्रदर्शन किया. दिनेश कार्तिक ने केवल 27 गेंदों में 9 चौकों और दो छक्कों की मदद से 55 रन की पारी खेली. जबकि आवेश खान ने 4 ओवर में केवल 18 रन देकर 4 बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया. भारत की ओर से युजवेंद्र चहल ने दो खिलाड़ियों को आउट किया, तो हर्षल पटेल और अक्षर पटेल ने एक-एक विकेट चटकाये.

दक्षिण अफ्रीका के तीन बल्लेबाज ने दहाई का आंकड़ा छुआ

दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजी आक्रमण के सामने बेबस नजर आयी. मेहमान टीम के केवल तीन बल्लेबाजों ने ही दहाई का आंकड़ा छुआ. डी कॉक ने 14, डूसन ने 20 और जेनसन ने 12 रन की पारी खेली. दक्षिण अफ्रीका को पहला झटका 24 के स्कोर पर लगा. उसके बाद उसे लगातार अंतराल पर भारतीय गेंदबाजों ने झटका दिया.

पांचवां और आखिरी मैच फाइनल जैसा

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पांचवां और आखिरी टी20 मुकाबला 19 जून को एम चिन्नास्वामी स्टेडियम, बेंगलुरु में खेला जाना है. सीरीज 2-2 से बराबर होने के बाद आखिरी मुकाबला बेहद रोमांचक होने वाला है. 19 को ही सीरीज का फैसला होगा.

लगातार दो मैच हारने के बाद भारतीय टीम की धमाकेदार वापसी

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ लगातार दो मैचों में हार के बाद भारतीय टीम ने शानदार वापसी की. सीरीज के पहले दो मैचों में मेहमान टीम ने भारत को बूरी तरह से हराया, लेकिन आखिरी दो मैचों में भारतीय टीम ने शानदार वापसी की और सीरीज को 2-2 से बराबर कर लिया.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें