1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. india and pakistan are in the same group in icc t20 world cup cricket fans share memes virat kohli vs babar azam rkt

T20 World Cup में पाकिस्तान का होगा भारत से मुकाबला तो पाक पीएम ने कहा- घबराना नहीं है, वायरल हुए मजेदार मीम्स

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
एक ही ग्रुप में भारत और पाकिस्तान
एक ही ग्रुप में भारत और पाकिस्तान
प्रभात खबर ग्राफिक्स

ICC T20 World Cup 2021, India vs Pakistan : इस साल अक्तूबर-नवंबर में यूएइ में होनेवाले टी-20 विश्व कप के ग्रुप की घोषणा कर दी गयी है. चिरप्रतिद्वंद्वी भारत और पाकिस्तान को सुपर-12 के एक ही ग्रुप में रखा गया है. दोनों टीमें ग्रुप टू में हैं और इस ग्रुप में भारत, पाकिस्तान के अलावा न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान की टीमें भी शामिल हैं. वहीं भारत और पाकिस्तान के एक ग्रुप में रखे जाने के बाद फैंस काफी खुश नजर आ रहे हैं, क्योंकि उन्हें वर्ल्ज कप में दोनों देशों के बीच मुकाबला देखने को मिलेगा. क्रिकेट फैंस इस मैच को लेकर अभी से मजेदार मीम्स शेयर कर रहे हैं.

टी20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान के मैच को लेकर भारतीय फैंस तरह तरह के मीम्स शेयर कर रहे हैं. इन मीम्स में पाकिस्तान की टीम को लेकर तंज कसा गया है. दरअसल भारत और पाकिस्तान के बीच वर्ल्ड कप में अब तक 12 बार मुकाबले हुए हैं और पाकिस्तान अभी तक वर्ल्ड कप में भारत को हरा नहीं पाई है. बता दें कि साल 2007 में खेले गये पहले टी20 वर्ल्ड कप में धौनी के नेतृत्व में भारत ने पाकिस्तान को हराकर पहला खिताब जीता था. उसके बाद से 2012, 2014 और 2016 के टूर्नामेंट्स में भारत ने ग्रुफ स्टेज में पाकिस्तान को आसानी से मात दे दी थी.

वहीं, ग्रुप वन में इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज को रखा गया है. दोनों ग्रुपों में छह-छह टीमें होंगी. दो अन्य टीमें राउंड वन से क्वालिफाइ होकर सुपर-12 के लिए पहुंचेंगी. 17 अक्तूबर से 14 नवंबर तक आयोजित होनेवाले वर्ल्ड कप के क्वालिफाइंग राउंड मिला कर कुल 45 मैच खेले जायेंगे. क्वालिफाइंग राउंड में 12 मैच, जबकि सुपर-12 राउंड में 30 मैच खेले जायेंगे. इसके अलावा दो सेमीफाइनल और एक फाइनल मैच खेला जायेगा. अब तक हुए छह टी-20 वर्ल्ड कप में सिर्फ दो बार (2009 और 2010 में) ही भारत और पाकिस्तान के बीच मैच नहीं हुआ.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें