1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. india a tour of south africa fast bowler umran malik of jammu and kashmir selected rkt

जम्मू-कश्मीर के फल विक्रेता के बेटे को मिली टीम इंडिया में जगह, IPL में रफ्तार से बरपाया था कहर

जम्मू-कश्मीर के युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) को 23 नवंबर से शुरू हो रहे दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए भारत की ए टीम में शामिल किया गया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Umran Malik
Umran Malik
Insta

India A Tour of South Africa: भारतीय ए टीम नंवबर में दक्षिण अफ्रीका का दौरा करने वाली है जिसके लिए मंगलवार को टीम का ऐलान किया गया. इस टीम की कमान गुजरात के बल्लेबाज प्रियांक पांचाल को हाथों में सौंपा गया है. वहीं टीम के चयन में जिस नाम ने सबसे ज्यादा प्रभावित किया वह है जम्मू-कश्मीर के युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) का. उमरान मलिक को 23 नवंबर से शुरू हो रहे दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए भारत की ए टीम में शामिल किया गया है.

बता दें कि जम्मू के गुर्जर नगर क्षेत्र में फल विक्रेता के बेटे उमरान ने रेलवे के खिलाफ टी20 पदार्पण करते हुए 24 रन देकर तीन विकेट चटकाए थे और भारत के पूर्व क्रिकेटर कर्ण शर्मा को भी आउट किया. उन्होंने मौजूदा सैयद मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट के चार मैचों में छह विकेट चटकाए हैं. इस खिलाड़ी ने यूएई में पिछले महीने आईपीएल के दौरान अपनी तेज गति की गेंदों से प्रभावित किया था. उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से 152.95 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से टूर्नामेंट की सबसे तेज गेंद भी फेंकी थी.

आईपीएल की सबसे तेज गेंद डालने वाले तेज गेंदबाज उमरान मलिक की रफ्तार से टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली भी प्रभावित हुए बिना नहीं रहे थे. उमरान की तारीफ में कोहली ने कहा था कि जम्मू कश्मीर के इस युवा प्रतिभा को तराशने के लिये उसकी प्रगति पर नजर रखना जरूरी है. वहीं सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन ने भी उमरान की तारीफ करते हुए कहा था, उमरान खास है.

  • टीम इस प्रकार है: प्रियांक पांचाल (कप्तान), पृथ्वी शॉ, अभिमन्यु ईश्वरन, देवदत्त पडिक्कल, सरफराज खान, बाबा अपराजित, उपेंद्र यादव, के गौतम, राहुल चाहर, सौरभ कुमार, नवदीप सैनी, उमरान मलिक, इशान पोरेल और अर्जन नागवासवाला.

भारत ए का कार्यक्रम इस प्रकार है:

  • 23 से 26 नवंबर : पहला चार दिवसीय मैच ब्लोमफोंटेन में

  • 29 नवंबर से दो दिसंबर: दूसरा चार दिवसीय मैच ब्लोमफोंटेन में

  • छह से नौ दिसंबर: तीसरा चार दिवसीय मैच ब्लोमफोंटेन में

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें