1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ind vs sl unfit players also go on sri lanka tour relief from yo yo test know what are the rules avd

IND vs SL : अनफिट खिलाड़ी भी जाएंगे श्रीलंका दौरे पर ? यो-यो टेस्ट से मिली राहत, जानें क्या है नियम

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
अनफिट खिलाड़ी भी जाएंगे श्रीलंका दौरे पर ?
अनफिट खिलाड़ी भी जाएंगे श्रीलंका दौरे पर ?
twitter

india tour of sri lanka : श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय टीम की घोषणा को चुकी है. शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की अगुआई में 20 खिलाड़ियों का दल जुलाई में श्रीलंका दौरे पर जाएगी. जहां तीन मैचों की वनडे सीरीज और उतने ही मैचों की टी20 सीरीज खेलना है. इधर खबर है कि श्रीलंका दौरे पर अनफिट खिलाड़ियों (unfit players) को भी टीम में शामिल किया गया है.

क्रिकबज की खबर के अनुसार श्रीलंका दौरे पर जाने वाले भारतीय खिलाड़ियों का फिटनेस टेस्ट नहीं होगा. बीसीसीआई (BCCI) ने ऐसा फैसला कोरोना संकट को देखते हुए लिया है. दरअसल कई राज्यों में अब भी लॉकडाउन है. वैसे में खिलाड़ियों का यो-यो टेस्ट (yo-yo test) नहीं हो पाएगा और न ही दो किलोमीटर का दौड़ हो पाएगा. वैसे में अनफिट खिलाड़ी भी दौरे का हिस्सा बन सकेंगे.

नियम है कि टीम में चयन के लिए खिलाड़ियों को फिटनेस टेस्ट पास करना जरूरी है. जिसके लिए खिलाड़ियों को यो-यो टेस्ट से गुजरना पड़ता है. श्रीलंका दौरे पर जाने वाली टीम में ऐसे ही अनफिट खिलाड़ी वरुण चक्रवर्ती का चयन किया गया है. वरुण पहले दो बार फिटनेस टेस्ट में असफल हो चुके हैं. वैसे में बीसीसीआई के फैसले से उन्हें काफी राहत मिली होगी.

मालूम हो भारत का श्रीलंका दौरा 13 जुलाई से 25 जुलाई तक है. इसी दौरान टीम इंडिया तीन मैचों की वनडे सीरीज और टी20 सीरीज खेलेगी. टीम इंडिया 27 जून को श्रीलंका दौरे पर रवाना होगा. फिलहाल खिलाड़ियों को मुंबई में 14 जून से 14 दिनों तक कोरेंटिन में रहना होगा. उसके बाद श्रीलंका में भी तीन दिनों तक कड़े कोरेंटिन में रहना होगा.

गौरतलब है कि श्रीलंका दौरे के लिए राहुल द्रविड को टीम इंडिया को कोच बनाया गया है. द्रविड के साथ सहयोगी स्टाफ के रूप में टी दिलीप फील्डिंग कोच और पारस महाम्ब्रे गेंदबाजी कोच जाएंगे.

श्रीलंका दौरे पर जाने वाली भारतीय टीम

शिखर धवन (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार (उपकप्तान), पृथ्वी शॉ, देवदत्त पडिक्कल, रुतुराज गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, नीतीश राणा, ईशान किशन, संजू सैमसन, युजवेंद्र चहल, राहुल चाहर, कृष्णप्पा गौतम, क्रुणाल पांड्या, कुलदीप यादव, वरुण चक्रवर्ती, दीपक चाहर, नवदीप सैनी और चेतन सकारिया.

नेट गेंदबाज : इशान पोरेल, संदीप वॉरियर, अर्शदीप सिंह, साई किशोर और सिमरजीत सिंह.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें