1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ind vs sl ishan kishan odi debut on his birthday became the second indian player after gursharan singh avd

IND vs SL : जन्मदिन पर ईशान किशन को मिला बड़ा तोहफा, ऐसा करने वाले भारत के दूसरे खिलाड़ी बने

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
जन्मदिन पर ईशान किशन को मिला बड़ा तोहफा
जन्मदिन पर ईशान किशन को मिला बड़ा तोहफा
instagram

Sri Lanka vs India 1st ODI : टीम इंडिया और झारखंड के युवा क्रिकेटर ईशान किशन (Ishan Kishan) को उनके 23वें जन्मदिन पर बड़ा तोहफा मिला है. ईशान को बर्थडे के दिन वनडे में डेब्यू (Ishan Kishan odi debut on his birthday) करने का बड़ा मौका मिला. श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे में ईशान किशन को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया.

वनडे में डेब्यू करने के साथ ही ईशान किशन ने एक अनोखा रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया. ईशान भारत के दूसरे और दुनिया के 16वें खिलाड़ी बन गये हैं, जिसने अपने जन्मदिन पर डेब्यू किया. ईशान से पहले भारत की ओर से गुरशरण सिंह ने अपने जन्मदिन पर डेब्यू किया था. 1990 में उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने करियर की शुरुआत की थी. हालांकि गुरशरण का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 8 मार्च को खेला गया वनडे पहला और आखिरी रहा. आठ मार्च 1963 को जन्में गुरशरण ने इस मैच में चार रन बनाये और उन्हें इसके बाद टीम से बाहर कर दिया गया था.

ईशान किशन के साथ सूर्यकुमार ने भी किया वनडे डेब्यू

ईशान किशन के साथ श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे में एक और भारतीय खिलाड़ी ने डेब्यू किया. ईशान के साथ सूर्यकुमार यादव को भी प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया और वनडे डेब्यू करने का बड़ा मौका दिया गया

गौरतलब है ईशान का जन्म 18 जुलाई 1998 को पटना में हुआ और उन्होंने अब तक दो टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 60 रन बनाये हैं जिसमें एक अर्धशतक शामिल है. उन्होंने अपने डेब्यू मैच में ही 56 रन बनाये थे और उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया था.

सूर्यकुमार ने भी इसी मैच में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था लेकिन तब उन्हें बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला. उन्होंने हालांकि अगले दो मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया. उनके नाम पर तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 89 रन दर्ज हैं जिसमें उनका उच्चतम स्कोर 57 रन है. सूर्यकुमार और ईशान को मिलाकर भारत की तरफ से वनडे खेलने वाले खिलाड़ियों की संख्या 236 हो गयी है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें