37.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

IND vs SA Test: विराट कोहली ने डीन एल्गर को आखिरी टेस्ट में दी शानदार विदाई, वीडियो वायरल

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टेस्ट मुकाबला चल रहा है. केप टाउन में भारत ने पहली पारी में दक्षिण अफ्रीका को 55 रनों पर निपटा दिया. मोहम्मद सिराज ने 6 विकेट चटकाए. पहली पारी में भारत भी पहले दिन 153 रन पर आउट हो गया.

डीन एल्गर अपने करियर का आखिरी टेस्ट मुकाबला खेल रहे हैं. वह दोनों पारियों में कोई खास कमाल नहीं दिखा पाए. टेम्बा बावुमा के बाहर होने के बाद एल्गर ही टीम की कमान संभाल रहे हैं. भारत की ओर से तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने कमाल का प्रदर्शन किया. उनके सर्वश्रेष्ठ 6/15 के आंकड़े के कारण दक्षिण अफ्रीका की टीम पहली पारी में 23.2 ओवर में 55 रन पर सिमट गई. तीसरे सत्र के शुरुआती चरण में भारत बड़ी बढ़त की ओर बढ़ रहा था एक समय टीम 153 के स्कोर पर छह बचे हुए विकेट के साथ काफी मजबूत दिख रहा था, लेकिन इसी स्कोर पर बाकी 6 विकेट गिर गए.

पहली पारी में भारत ने बनाए 153 रन

भारत की पहली पारी में रोहित शर्मा ने तेज शुरुआत दी और शुभमन गिल के साथ 75 गेंद पर 55 रनों की साझेदारी की. चार विकेट गिरने के बाद विराट कोहली अपने अर्धशतक से तीन रन दूर थे और केएल राहुल सेट होते दिख रहे थे. हालांकि, भारत ने अपनी पारी के 34वें और 35वें ओवर में अविश्वसनीय रूप से सारे विकेट गंवा दिए. पहले ही दिन दक्षिण अफ्रीका की दूसरी पारी भी शुरू हो गई और भारत ने तीन विकेट भी निकाल लिए हैं.

Also Read: भारत-दक्षिण अफ्रीका लाइव मैच के दौरान दिखी राम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा की झलक, विराट कोहली का रिएक्शन वायरल

मुकेश कुमार की गेंद पर आउट हुए एल्गर

जब डीन एल्गर अपने करियर की आखिरी पारी खेलने आए तो मुकेश कुमार की गेंद पर स्लिप में खड़े विराट कोहली के हाथों मे कैच थमा बैठे. इस मैच के बाद एल्गर इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे. एल्गर के आउट होते ही भारतीय खिलाड़ी काफी जोश में जश्न मनाने लगे. लेकिन विराट कोहली ने अपने साथियों को रोका और एल्गर को एक शानदार विदाई दी. उन्होंने एल्गर को गले भी लगाया. इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

विराट ने किया एल्गर का सम्मान

डीन एल्गर का कैच पकड़ने के बाद कोहली ने ड्रेसिंग रूम की ओर इशारा किया और थोड़ा झुके. ऐसा लगा कि विराट यह बताने का प्रयास कर रहे हैं कि उनकी योजना काम कर गई, लेकिन बाद में पता चला कि यह सम्मान एल्गर के लिए था जो इस पारी के बाद संन्यास लेने वाले थे. कोहली और बाकी भारतीय क्रिकेटरों ने अपना जश्न छोटा कर दिया. सिराज सबसे पहले एल्गर के पास दौड़कर आए और हाथ मिलाया और उनकी पीठ थपथपाई. कोहली भी पीछे नहीं रहे. भारत के पूर्व कप्तान ने उन्हें गले लगाया.

Also Read: विराट कोहली ने रविचंद्रन अश्विन की गेंद पर जड़ दिया लंबा छक्का, वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

भीड़ ने खड़े होकर किया अभिवादन

इसके बाद जसप्रीत बुमराह आए और उनके बाद अन्य लोग भी आए और एल्गर को उनके क्रिकेट करियर के लिए बधाई दी. न्यूलैंड्स स्टेडियम की भीड़ ने खड़े होकर तालियां बजाई. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने के एल्गर के फैसले पर दक्षिण अफ्रीका के 23.2 ओवर में ढेर होने के बाद कुछ लोगों ने सवाल उठाया. हालांकि, एल्गर ने कहा कि कि उन्हें नहीं लगता कि उन्होंने गलत निर्णय लिया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें