1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ind vs sa dean elgar said to his father india would break something in my body to drag me out rkt

IND vs SA: 'उन्हें मेरे शरीर को तोड़ना होगा...' पिता से ये कहकर दूसरा टेस्ट जीतने उतरे थे डीन एल्गर

डीन एल्गर ने अपने पिता से कहा था कि अगर भारतीय टीम उन्हें क्रीज से हटाना चाहती है तो उसे उनके शरीर का कोई हिस्सा तोड़ना होगा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
डीन एल्गर.
डीन एल्गर.
PTI

दक्षिण अफ्रीका ने दूसरे टेस्ट में भारत को हराकर सात विकेट से शानदार जीत दर्ज की है. इस जीत के साथ ही मेजबान टीम ने तीन मैचों की टेस्ट सीरीज को 1-1 से बराबर कर लिया है. अब सीरीज का अंतिम और निर्याणक मुकाबला 11 जनवरी से खेला जाना है. दूसरे टेस्ट में भारत की हार और दक्षिण अफ्रीका की जीत में कप्तान डीन एल्गर (Dean Elgar) ने अहम भूमिका निभायी. एल्गर ने 96 रनों की शानदार पारी खेल अफ्रीकी टीम को जीत दिलायी. दक्षिण अफ्रीकी कप्तान के आगे भारतीय तेज गेंदबाज पूरी तरह से बेबस नजर आए. वहीं अब एल्गर के पिता ने दूसरे टेस्ट के बाद एक बड़ा खुलासा किया है.

दक्षिण अफ्रीकी कप्तान एल्‍गर ने चौथे दिन के खेल से पहले रात में अपने पिता को कह दिया था कि वो अगले दिन के आखिर तक क्रीज पर टिके रहेंगे. भारत को उन्‍हें आउट करने के लिए उनके शरीर में कुछ तोड़ना होगा. एल्गर के पिता ने अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस के लिए एक लेख लिखा है, जिसमें उन्होंने बताया कि डीन एल्गर ने उनसे कहा कि अगर उन्हें उनका विकेट चाहिए तो उनके शरीर का कोई हिस्सा तोड़ना होगा. सिर्फ मेरे शरीर को चोट पहुंचाकर वो मुझे आउट नहीं कर सकते.

बता दें डीन एल्गर की धैर्य और आवश्यक आक्रामकता से भरी कप्तानी पारी से दक्षिण अफ्रीका ने गुरुवार को वांडरर्स में अपना सबसे बड़ा लक्ष्य हासिल किया था. एल्गर ने 188 गेंदों पर 10 चौकों की मदद से नाबाद 96 रन बनाये, जिससे दक्षिण अफ्रीका ने तीन विकेट पर 243 रन बना कर वांडरर्स में भारत के खिलाफ अपनी पहली जीत दर्ज की. बता दें कि जोहांसबर्ग के वांडरर्स स्टेडियम में भारतीय टीम की 29 सालों में यह पहली हार है. 1992 में पहला टेस्ट खेला था. इस मुकाबले से पहले भारत ने यहां खेले 5 टेस्ट मैचों में से दो में जीत हासिल की थी, जबकि 3 मुकाबले ड्रॉ रहे थे. वहीं लक्ष्य का पीछा करते हुए साउथ अफ्रीका की भारत के खिलाफ बड़ी जीत है. दक्षिण अफ्रीका ने भारत के खिलाफ 243 रन बना कर जीत दर्ज की, जो दक्षिण अफ्रीका में मेहमान टीम के खिलाफ लक्ष्य का पीछा करते हुए बड़ी जीत है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें