1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ind vs sa arshdeep singh and umran malik will debut today know probable playing xi of both teams aml

IND vs SA: अर्शदीप सिंह और उमरान मालिक क्या आज करेंगे डेब्यू, जानें दोनों टीमों का संभावित प्लेइंग XI

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच आज चौथा टी-20 मुकाबला खेला जाना है. इस मैच में प्लेइंग इलेवन में कई बदलाव की उम्मीद की जा रही है. उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह को अब भी डेब्यू का इंतजार है. अवेश खान का प्रदर्शन सीरीज में कोई खास नहीं रहा है, ऐसे में उन्हें बाहर बैठना पड़ सकता है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Umran Malik
Umran Malik
Twitter

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पांच मैच की टी-20 सीरीज का चौथा मुकाबला आज राजकोट के सौराष्ट क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाना है. सीरीज में भारत 1-2 से पीछे है. भारत को पहले दो मैचों हारने के बाद विशाखापट्टनम में खेले गये तीसरे मैच में जीत हासिल की. भारत ने वापसी करते हुए श्रृंखला में अपनी उम्मीद कायम रखी. अगर भारत आज ये मैच जीत जाता है तो वह इस सीरीज में बराबरी कर लेगा.

प्लेइंग इलेवन में हो सकते हैं बड़े बदलाव

ऐसी उम्मीद की जा रही है कि ऋषभ पंत प्लेइंग इलेवन में कुछ बदलाव कर सकते हैं. अर्शदीप सिंह को अवेश खान की जगह आज अंतर्राष्ट्रीय टी-20 में डेब्यू करने का मौका मिल सकता है. अवेश खान का प्रदर्शन इस सीरीज में अब तक कुछ खास नहीं रहा है. अगर इस सीरीज में आवेश की बॉलिंग पर नजर डाले तो आवेश खान ने अभी तक 11 ओवर डाले हैं. इन 11 ओवर में उन्होंने 87 रन दिये हैं, लेकिन उन्हें एक भी सफलता नहीं मिली है. ऐसे में उनके जगह नये गेंदबाजों को मौका मिलना लगभग तय है.

भारतीय बल्लेबाजों ने किया अच्छा प्रदर्शन

इस सीरीज में भारत के प्रदर्शन के बारे में बात करें तो बल्लेबाजों ने काफी अच्छा प्रदर्शन दिया है. ईशान किशन और रुतुराज गायकवाड़ की सलामी जोड़ी ने भारत को एक अच्छी शुरुआत दी है. पहले दो मैच में गेंदबाजी अच्छी नहीं होने के कारण भारत को हार का सामना करना पड़ा था. फिर भारत ने तीसरे मैच में वापसी की और सीरीज में उम्मीद बनाये रखा. आज श्रृंखला का चौथा मैच है, और भारत के पहले दो मैचों में हार के कारण करो या मारो कि स्थिति बनी हुई है.

पिच से बल्लेबाजों को मदद

आज का मैच राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाना है. राजकोट की पिच बल्लेबाजों के लिए अनुकल मानी जाती है. इस मैदान में पहली पारी में औसत स्कोर 183 रन है. इस बैटिंग पिच पर गेंदबाजों के लिए गेंदबाजी करना काफी मुश्किल हो सकता है. यहां पर अब तक खेले गये तीन टी-20 इंटरनेशनल मुकाबलों में से दो में स्कोर का पीछा करने वाली टीम ने जीत हासिल की है.

टीमों का संभावित प्लेइंग XI

भारत : रुतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह/आवेश खान/उमरान मलिक, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल.

दक्षिण अफ्रीका : टेम्बा बावुमा (कप्तान), क्विंटन डीकॉक/रीजा हेंड्रिक्स, ड्वेन प्रिटोरियस, रॉसी वैन डेर डूसेन, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), डेविड मिलर, वेन पार्नेल, कगिसो रबाडा, केशव महाराज, एनरिक नॉर्ट्जे, तबरेज शम्सी.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें