1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. ind vs pak t20 wc 2021 pakistan beat india by 10 wickets first shameful defeat in icc world cup after 29 years avd

IND vs PAK: वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ भारत की बादशाहत खत्म, 29 साल में पहली बार मिली शर्मनाक हार

Pakistan beat India by 10 wickets भारत को आईसीसी टी20 विश्व कप के सुपर 12 के ग्रुप दो मैच में रविवार को पाकिस्तान से 10 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ भारत की बादशाहत खत्म
वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ भारत की बादशाहत खत्म
pti photo

India vs Pakistan T20 World Cup 2021 पाकिस्तान ने टी20 वर्ल्ड कप के सुपर 12 के हाई वोल्टेज मुकाबले में भारत को 10 विकेट से हरा दिया. इसके साथ ही आईसीसी वर्ल्ड कप में भारत की पाकिस्तान के खिलाफ बादशाहत भी खत्म हो गयी. वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला 1992 में पहली बार खेला गया. पिछले 29 साल से भारत पाकिस्तान के खिलाफ एक भी मुकाबला नहीं हारा था.

बल्लेबाजों के लचर प्रदर्शन और गेंदबाजों के परिस्थितियों के अनुकूल गेंदबाजी करने में नाकाम रहने के कारण भारत को आईसीसी टी20 विश्व कप के सुपर 12 के ग्रुप दो मैच में रविवार को पाकिस्तान से 10 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा.

बाबर और रिजवान ने अकेले ही भारत को हराया

पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान अकेले भारत पर भारी पड़े. दोनों ने नाबाद पारी खेल कर भारत से मुकाबला 10 विकेट से जीत लिया. बाबर ने 52 गेंदों में 6 चौके और दो छक्कों की मदद से नाबाद 68 रन बनाये. जबकि रिजवान ने 55 गेंदों में 6 चौके और 3 छक्कों की मदद से नाबाद 78 रन बनाये. भारत ने सात विकेट पर 151 रन बनाये थे, लेकिन पाकिस्तान ने 17.5 ओवर में बिना किसी नुकसान के 152 रन बनाकर एकतरफा जीत दर्ज कर लिया.

भारत के बल्लेबाज और गेंदबाजों ने निराश किया

भारत पाकिस्तान के खिलाफ किसी भी विभाग में अच्छा प्रदर्शन नहीं दिखाया. भारत की सलामी बल्लेबाजी नाकाम रही. रोहित शर्मा और केएल राहुल दो ओवर में ही आउट होकर पवेलियन लौट गये. रोहित शर्मा तो अपना खाता भी नहीं खोल पाये और राहुल केवल 3 रन ही बना पाये.

विराट कोहली और पंत ने केवल भारत की लाज बचायी. कोहली ने 57 और पंत ने 39 रन बनाये. पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी ने 31 रन देकर तीन विकेट चटकाये और भारतीय बल्लेबाजी को तहस-नहस कर दिया.

बल्लेबाजों के खराब प्रदर्शन के बाद रहा-सहा कसर भारतीय गेंदबाजों ने पूरा कर दिया. बाबर और रिजवान के सामने न तो तेज गेंदबाजों ने अपना प्रभाव डाला और न ही स्पिनरों ने.

मोहम्मद शमी ने 3.5 ओवर में 43 रन लुटाये, तो भुवी ने 3 ओवर में 25 रन दे दिये. बुमराह ने 3 ओवर में 22 रन दिये. जबकि वरुण चक्रवर्ती ने 4 ओवर में 33 और जडेजा ने 28 रन लुटाये.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें