1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. ind vs nz 2nd test indian origin kiwi spinner ajaz patel takes six wickets in mumbai test rkt

IND vs NZ: मुंबई में जन्मे इस कीवी क्रिकेटर ने किया टीम इंडिया के नाक में दम, धारदार गेंदबाजी कर झटके 6 विकेट

भारत में पहली बार खेलते हुए 33 साल के एजाज पटेल ने मुंबई टेस्ट के पहले 6 विकेट झटक कर टीम इंडिया को बैकफुट पर धकेल दिया है. एजाज के जन्म मुंबई में ही हुआ था.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
एजाज पटेल का कमाल
एजाज पटेल का कमाल
फोटो - ट्वीटर

India vs New Zealand : भारत और न्यूजीलैंड के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में मैच खेला जा रहा है. इस मैच में दो खिलाड़ियों ने धूम मचा रखी है. भारत की तरह से सलामी बल्लेबाज मंयक अग्रवाल ने तो कीवी टीम की तरफ से गेंदबाज एजाज पटेल ने. दूसरे टेस्ट मैच में मानों इसी दो खिलाड़ियों के बीच मुकाबला हो रहा है. भारत की तरफ से मंयक अग्रवाल (Mayank Agarwal) अकेले टीम इंडिया की पारी को संभाले रखा हो तो एजाज पटेल ने कीवी टीम की गेंदबाजी को. मैच में एजाज पटेल की फिरकी एसी घुमी है कि टीम इंडिया के बल्लेबाज चारों खाने चित नजर आए.

मुंबई में जन्में न्यूजीलैंड के बाएं हाथ के स्पिनर एजाज पटेल (Ajaz Patel) भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के दौरान 6 विकेट हासिल किया है. कमाल की बात ये है कि इस मैच में टीम इंडिया के अब तक 6 विकेट गिरे हैं और सभी विकेट एजाज पटेल के नाम हैं. एजाज 6 हासिल करने के बाद अपनी जन्म स्थली पर सपने साकार होने का लुत्फ उठा रहे हैं. एजाज ने इस दौरान 35 ओवर में 89 रन खर्च किए हैं. भारत ने वहीं खबर लिखे जाने तक तक 6 विकेट पर 252 रन बना लिए हैं.

भारत-न्यूजीलैंड मैच के दूसरे दिन एजाज पटेल ने दूसरे ओवर में ही पहले रिद्दिमान साह और फिर पहली गेंद पर ही रविचंद्रन अश्विन को आउट कर वापस पवेलियन का रास्ता दिखा दिया था. एजाज पटेल का जन्म 21 अक्टूबर 1988 को मुंबई में हुआ था. उनका परिवार तब न्यूजीलैंड जाकर बस गया था जब ऐजाज सिर्फ 8 साल के थे. क्रिकेट की शुरुआत की तो पहले वो बाएं हाथ के तेज गेंदबाज थे लेकिन बाद में कोचों की राय के बाद वो एक स्पिनर बने. वहीं इस मैच में भारत की तरफ से मंयक अग्रवाल ने भी अपने जलवे दिखाए हैं. मंयक 132 रन बना कर क्रीज पर मौजूद हैं. मंयक ने अपनी इस शानदार पारी में 15 चौकें और चार छक्के लगाए हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें