1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ind vs eng women 3rd t20 match highlights danni wyatt powerful knock england beat india smriti mandhana rkt

डेनियल वेट के आतिशी पारी से बिखर गयी टीम इंडिया, इंग्लैंड से मैच के साथ सीरीज भी गंवाया

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
IND vs ENG W
IND vs ENG W
फोटो - ट्वीटर

IND vs ENG W, 3rd T20I: भारतीय महिला टीम को इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे और आखिरी टी20 मैच में हार का सामना करना पड़ा है. इस मैच में मिली हार की बाद टीम इंडिया ने सीरीज को भी 2-1 से गंवा दिया है. बता दें कि पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय महिला टीम ने छह विकेट पर 153 रन बनाये जिसके जवाब में इंग्लैंड की 2 विकेट के नुकसान 18वें ओवर में ही लक्ष्य को हासिल कर लिया. इसके साथ ही टी20 सीरीज के तीसरे व निर्णायक मुकाबले में इंग्लैंड की टीम ने भारत को 8 विकेट से करारी शिकस्त दी.

बता दें कि डेनियल वेट की आतिशी अर्धशतक की बदौलत इंग्लैंड ने आसानी से इस मैच को अपने नाम किया. भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. भारत की तरफ सलामी बल्लेबाजी स्मृति मंधाना ने 51 गेंदों में आठ चौके और दो छक्के की मदद से 70 रन बनाए. भारत ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 153 रनों का लक्ष्य रखा. सीरीज के अंतिम मुकाबले में भारतीय महिला टीम ने अच्छा स्कोर तो खड़ा किया लेकिन फिर भी इंग्लिश टीम के अनुभव के सामने वे पस्त हो गईं.

भारतीय टीम द्वारा दिए गए इस लक्ष्य का हासिल करने में इंग्लैंड की टीम को कहीं भी दिक्कत का सामना नहीं करना पड़ा. इंग्लैंड की टीम ने 18.4 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर आसानी से इस लक्ष्य को हासिल कर लिया. सलामी बल्लेबाज डेनियल वेट ने 56 गेंदों में 12 चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 89 रनों की पारी खेली. अंत में कप्तान हीथर नाइट (नाबाद 6) उनके साथ पिच पर थीं और दोनों खिलाड़ियों ने टीम को 18.4 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर जीत तक पहुंचा दिया. इंग्लैंड की टीम ने 2-1 से टी20 सीरीज पर कब्जा किया. वेट को मैन ऑफ द मैच चुना गया जबकि नेट स्किवर मैन ऑफ द सीरीज बनीं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें