16.1 C
Ranchi
Saturday, February 24, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeखेलक्रिकेटIND vs ENG: शुभमन गिल इस वजह से हो रहे हैं फेल, पूर्व भारतीय कप्तान अनिल कुंबले ने बताई...

IND vs ENG: शुभमन गिल इस वजह से हो रहे हैं फेल, पूर्व भारतीय कप्तान अनिल कुंबले ने बताई तकनीकी खामी

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान अनिल कुंबल ने टीम इंडिया के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल को कुछ जरूरी सुझाव दिए हैं. गिल एक बार फिर टेस्ट में फेल हो गए. पह पहली पारी में केवल 23 रन बनाकर आउट हुए और उनकी काफी आलोचना हो रही है.

टीम इंडिया के स्टार युवा बल्लेबाज शुभमन गिल का टेस्ट क्रिकेट में खराब प्रदर्शन लगातार जारी है. इंग्लैंड के खिलाफ पहली पारी में गिल 23 रन बनाकर आउट हो गए. उनकी इस पारी के लिए काफी आलोचना हो रही है. इस बीच भारत के पूर्व कप्तान अनिल कुंबले ने सस्ते में आउट होने के बाद युवा बल्लेबाज शुभमन गिल की तकनीक में एक बड़ी खामी बताई है. 14 रन के अपने रात के स्कोर से आगे बढ़ाते हुए गिल 23 रन पर आउट हो गए. वह इंग्लैंड की ओर से डेब्यू करने वाले टॉम हार्टले के शिकार हुए. दूसरे दिन लंच ब्रेक के दौरान बोलते हुए कुंबले ने कहा कि लगता है कि गिल को स्ट्राइक रोटेट करना सीखना होगा, खासकर स्पिनरों के खिलाफ.

Also Read: IND vs ENG: शुभमन गिल का फ्लॉप शो जारी, पिछली 10 पारियों में एक भी पचासा नहीं, देखें आंकड़े

स्ट्राइक रोटेट करने सीखना होगा

अनिल कुंबले ने चेतेश्वर पुजारा और राहुल द्रविड़ का उदाहरण दिया, जो अपने पूरे करियर में नंबर तीन पर खेलते थे. उन्होंने शुभमन गिल से स्पिन के खिलाफ नरम हाथों से खेलने का आग्रह किया. कुंबले ने स्पोर्ट्स 18 पर कहा, ‘उन पर दबाव बढ़ता गया और वो स्ट्राइक रोटेट नहीं कर पाए. उन्हें यह सीखना होगा. अगर वह नंबर 3 पर बल्लेबाजी करना चाहते हैं, तो उन्हें स्ट्राइक रोटेट करना सीखना होगा. खासकर भारतीय पिचों पर जहां स्पिनर परेशानी पैदा करेगा हैं.

गिल को कुंबले की खास सलाह

कुंबले ने आगे कहा कि जब वह (गिल) कल बल्लेबाजी करने आया तो उसने अपना समय लिया. आप अपना विकेट नहीं खोना चाहते. लेकिन वह आज फंस गया. वह टर्न के खिलाफ रिलीज शॉट खेलना चाहता था, जो मुझे नहीं लगता कि आदर्श शॉट था. अगर उसे पुजारा या द्रविड़ की तरह नंबर 3 की भूमिका में आना है, तो उसे स्ट्राइक रोटेट करना होगा. उसे नरम हाथों से स्पिन खेलना होगा और अपनी कलाई का उपयोग करना होगा.

Also Read: शुभमन गिल से लेकर कियारा आडवाणी तक जानें कौन थे 2023 के सबसे ज्यादा ट्रेंडिंग चेहरे

जायसवाल के बाद केएल राहुल ने जड़ा पचासा

मैच में वापसी करते हुए केएल राहुल के शानदार अर्धशतक से भारत मजबूत स्थित में बना रहा. हालांकि लंच के बाद राहुल 86 रन बनाकर आउट हो गए. भारत ने लंच के समय तीन विकेट पर 222 रन बनाकर अंतर को कम कर दिया था. दोपहर तक भारत ने बढ़त हासिल कर ली थी. पहले दिन भारत ने एक विकेट पर 119 रन बनाए थे, जबकि भारतीय स्पिनरों ने इंग्लैंड को पहली पारी में 246 रन पर आउट कर दिया था.

जडेजा ओर अश्विन की आंधी में उड़ा इंग्लैंड

रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा की आंधी में इंग्लैंड का ‘बैजबॉल’ पूरी तरह ध्वस्त हो गया. दोनों स्पिनरों ने तीन-तीन विकेट चटकाए. अक्षर पटेल और जसप्रीत बुमराह ने दो-दो विकेट अपने नाम किए. इंग्लैंड की ओर से एक मात्र अर्धशतक बेन स्टोक्स के बल्ले से निकाला. कप्तान ने 70 रनों की पारी खेली. उनका विकेट जसप्रीम बुमराह ने चटकाया. बुमरान ने स्टोक्स को क्लीन बोल्ड कर दिया.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें