1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ind vs eng shock to team india avesh khan may be out of england series due to injury avd

IND vs ENG : इंग्लैंड सीरीज से पहले टीम इंडिया को झटका, चोट के कारण बाहर हुआ यह भारतीय खिलाड़ी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
IND vs ENG
IND vs ENG
twitter

India tour of England, 2021 : इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है. युवा तेज गेंदबाज आवेश खान (Avesh Khan) को काउंटी एकादश (County Select XI vs Indians) की ओर से खेलते हुए बायें अंगूठे में गंभीर चोट लगी है. पहले आवेश अभ्यास मैच से बाहर हुए अब ऐसी खबर आ रही है कि वो इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से भी बाहर हो सकते हैं.

अभ्यास मैच में भारत के खिलाफ खेले थे आवेश

मालूम हो कोरोना संक्रमित लोगों के संपर्क में आने के बाद काउंटी एकादश के कुछ खिलाड़ियों के अनिवार्य कोरेंटिन में जाने के बाद आवेश भारत के खिलाफ मेजबान टीम की ओर से खेल रहे थे. मैच के दौरान ही उन्हें चोट लगी. उन्होंने 9 ओवर की गेंदबाजी भी की थी.

स्टैंडबाई खिलाड़ी के रूप में इंग्लैंड दौरे पर गये आवेश

मालूम हो आवेश खान स्टैंडबाई खिलाड़ी के रूप में इंग्लैंड दौरे गये हैं. उनके चोटिल होने के बाद 4 अगस्त से नॉटिंघम के ट्रेंटब्रिज में शुरू हो रही टेस्ट शृंखला से पहले भारतीय टीम प्रबंधन के पास कम से कम एक नेट गेंदबाज कम हो जाएगा.

बीसीसीआई सूत्र ने कहा, इस मैच को तो छोड़ दीजिए आवेश के इस शृंखला में भी आगे हिस्सा लेने की संभावना नहीं है. उसके अंगूठे में फ्रेक्चर है. वह कम से कम एक महीने तक गेंदबाजी नहीं कर पाएगा और इसके बाद उसका रिहैबिलिटेशन शुरू होने की उम्मीद है. अगले तीन दिन में स्थिति स्पष्ट होगी.

मंगलवार को पहले दिन लंच के बाद के सत्र में अपने 10वें ओवर की पांचवीं गेंद पर आवेश को चोट लगी थी. वह हनुमा विहारी के शॉट को रोक रहे थे. गेंद लगने के बाद वह काफी दर्द में दिख रहे थे और तुरंत उन्हें चिकित्सा मदद की गई और डरहम के यूट्यूब चैनल पर एक कमेंटेटर को कहते हुए सुना गया कि चोट गंभीर हो सकती है.

24 साल के आवेश ने अब तक 26 प्रथम श्रेणी मैचों में 100 विकेट चटकाए हैं और कई लोगों का मानना था कि इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट शृंखला के दौरान उन्हें पदार्पण का मौका मिल सकता था.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें