24.1 C
Ranchi
Thursday, February 22, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeखेलक्रिकेटविशाखापत्तनम के पिच किंग हैं विराट कोहली, भारत का परफॉर्मेंस बेहतर

विशाखापत्तनम के पिच किंग हैं विराट कोहली, भारत का परफॉर्मेंस बेहतर

भारत का इंग्लैंड के साथ दूसरा मुकाबला 2 फरवरी से विशाखापट्टनम में खेला जाएगा. इस मैच में भारतीय टीम के पास जीत दर्ज करने का अच्छा मौका है. इसकी वजह इस मैदान पर टीम का धांसू प्रदर्शन है. विशाखापत्तनम के क्रिकेट स्टेडियम में भारत का टेस्ट रिकॉर्ड अब तक काफी अच्छा रहा है.

भारतीय टीम, इंग्लैंड के साथ अभी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है. हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्ट मुकाबले में भारतीय टीम को करारी हार का सामना करना पड़ा था. भारतीय टीम का इंग्लैंड के साथ दूसरा मुकाबला मुकाबला 2 फरवरी से विशाखापट्टनम में खेला जाएगा. इस मैच में भारतीय टीम के पास जीत दर्ज कर वापसी करने का सुनहरा मौका है. इसकी वजह इस मैदान पर टीम का धांसू प्रदर्शन है. विशाखापत्तनम के वाईएस राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में भारत का टेस्ट रिकॉर्ड अब तक काफी अच्छा रहा है. इस मैदान पर भारतीय टीम अब तक कोई टेस्ट मैच नहीं हारी है. उसने इस स्टेडियम में अब तक 2 टेस्ट मैच खेल और दोनों में ही टीम ने जीत दर्ज की है. खास बात ये है कि भारतीय टीम ने इस मैदान पर खेले गए दोनों टेस्ट मुकाबलों को 200 से ज्यादा रनों के अंतर से जीता है.

इस मैदान पर पहले भी इंग्लैंड को हरा चुकी है भारतीय टीम

भारतीय टीम इस मैदान पर इंग्लैंड के साथ पहले  भी भीड़ चुकी है. इस मैदान पर भारतीय टीम का वह मुकाबला पहला मुकाबला था. इस मैदान पर खेले गए पहले टेस्ट मुकाबले में भारतीय टीम की कमान विराट कोहली संभाल रहे थे. विराट कोहली की कप्तानी में साल 2016 में खेले गए मुकाबले में टीम ने 246 रनों से जीत दर्ज की थी. उस टेस्ट मुकाबले में विराट कोहली ने कप्तानी पारी खेली थी.  विराट कोहली ने पारी के दौरान 167 और 81 रन बनाए थे. उस टेस्ट मुकाबले में कोहली प्लेयर ऑफ द मैच रहे थे. मगर साल 2024 में खेले जा रहे टेस्ट मुकाबले में विराट कोहली भारतीय टीम के प्लेइंग 11 में शामिल नहीं है. विराट ने निजी कारणों का हवाला देते हुए खुद को टेस्ट मैच के पहले दो मुकाबले  से दूर रखा है.

इस मैदान पर रोहित के बल्ले से निकले हैं रन

इसके बाद भारतीय टीम ने दूसरा यानी पिछली टेस्ट मैच साउथ अफ्रीका के खिलाफ अक्टूबर 2019 को खेला था. तब भी कोहली कप्तान थे, लेकिन रोहित शर्मा ने दोनों पारियों में शतक (176 और 127)  लगाया था. वो ही प्लेयर ऑफ द मैच रहे थे. उस मैच को भारतीय टीम ने 203 रनों से जीता था.

दूसरे टेस्ट के लिए भारत का स्क्वाड:

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, श्रेयस अय्यर, केएस भरत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, जसप्रीत बुमराह (उप-कप्तान), आवेश खान, रजत पाटीदार, सरफराज खान, वॉशिंगटन सुंदर और सौरभ कुमार.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें