25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

IND vs ENG: दूसरे टेस्ट में ये खिलाड़ी हो सकता है टीम से बाहर, जानें किसे मिलेगा मौका

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए पहले टेस्ट मुकाबले के में भारतीय टीम को करारी हार का सामना करना पड़ा. हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्ट में भारतीय टीम के दो बल्लेबाजों ने सबसे ज्यादा निराश किया. ऐसे में एक अन्य युवा बल्लेबाज को प्लेइंग 11 में जगह मिलने की उम्मीद है.

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए पहले टेस्ट मुकाबले के में भारतीय टीम को करारी हार का सामना करना पड़ा. हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्ट में भारतीय टीम के दो बल्लेबाजों ने सबसे ज्यादा निराश किया. इनके प्रदर्शन को देखते हुए ऐसा प्रतीत हो रहा है कि अगले मुकाबले में इन दो खिलाड़ियों में से किसी एक को भारतीय टीम के प्लेइंग 11 से बाहर किया जा सकता है. हम सभी जानते हैं कि पहले मैच में खराब प्रदर्शन करने वाले ये बल्लेबाज कोई और नहीं, बल्कि शुभमन गिल और श्रेयस अय्यर हैं. ऐसा नहीं है कि इन खिलाड़ियों को इस मैच के लिए सजा दी जाएगी, बल्कि इनको पिछले करीब एक दर्जन खराब पारियों की वजह से प्लेइंग इलेवन से ड्रॉप किया जा सकता है. ऐसे में एक अन्य युवा बल्लेबाज को प्लेइंग 11 में जगह मिलने की उम्मीद है. बता दें, टी20 जैसे मुकाबलों में अपना लोहा मनवाने वाले शुभमन गिल टेस्ट मैचों में फेल होते नजर आ रहे हैं. नंबर तीन पर बल्लेबाजी कर रहे शुभमन गिल टेस्ट क्रिकेट में पिछले कई मैचों में बड़ी पारी खेलने में सफल नहीं हो पाए हैं.

Also Read: पहला टेस्ट जीतने के बाद बोले बेन स्टोक्स, ‘मुझे हार से डर…’
टेस्ट में शुभमन गिल फेल

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने लगातार टेस्ट मैचों में अपनी बल्लेबाजी से सभी को निराश किया है. अगर उनकी पिछली 10 टेस्ट पारियों पर नजर डालें तो उन्होंने 17.77 के औसत से सिर्फ 160 रन बनाए हैं. उनके साथ अगर हम श्रेयस अय्यर की बल्लेबाजी की बात करें तो उन्होंने भी सभी को अपने प्रदर्शन से निराश किया है. अय्यर ने पिछली 10 टेस्ट पारियों में 14.55 के औसत से सिर्फ 131 रन बनाए हैं. दोनों बल्लेबाजों ने पिछले 10 पारीयों में एक भी अर्धशतक नहीं जड़ा है. दोनों में बल्लेबाज भारतीय टीम के लिए चिंता का विषय बन गए हैं. जिसको देखते हुए संभावना जताई जा रही है की उन्हें दो फरवरी से विशाखापत्तनम में होने वाले टेस्ट मुकाबले में टीम से बाहर किया जा सकता है.

Also Read: जानें कौन है Shamar Joseph? जिसने गाबा में तोड़ा ऑस्ट्रेलियाई टीम का घमंड
हैदराबाद में भी दोनों बल्लेबाज फ्लॉप

हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्ट मुकाबले में भी दोनों बल्लेबाजों का प्रदर्शन काफी खराब रहा. शुभमन गिल पहली पारी में 23 रन बनाकर आउट हुए थे, जबकि दूसरी पारी में उनका खाता नहीं खुला था. वहीं, श्रेयस अय्यर पहली पारी में 35 रन बनाकर पवेलियन लौटे थे और दूसरी पारी में 13 रन बनाकर चलते बने. यही वजह है कि विराट कोहली के रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम के साथ जुड़े रजत पाटीदार को दूसरे टेस्ट मैच में इनमें से किसी एक खिलाड़ी की जगह मौका मिल सकता है. बता दें, रजत का प्रदर्शन इंग्लैंड के खिलाफ अच्छा रहा है. डोमेस्टिक क्रिकेट में रजत ने इंग्लैंड लायंस के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया था. यही वजह है की रजत को विराट कोहली के रिप्लेसमेंट के तौर पर भारतीय टीम में इंग्लैंड के खिलाफ शामिल किया गया है.

विशाखापत्तनम में खेला जाएगा दूसरा टेस्ट

एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम अनुकूल गेंदबाजी स्थिति प्रदान करता है, यह भारत के कुछ मैदानों में से एक है, जहां बल्लेबाजी करना कठिन है. यहां खेले गए पिछले मैचों को देखते हुए, स्पिनरों का दबदबा रहा है. इस मैदान पर कम स्कोर बनते हैं. वहीं इस मैदान का फाइदा पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को अधिक मिलती है.

Also Read: WTC Points Table में काफी नीचे फिसली टीम इंडिया, इंग्लैंड से हार की चुकानी पड़ी बड़ी कीमत

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें