1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. icc womens world cup 2022 new zealand beat bangladesh by 9 wickets kiwi at number 3 in points table avd

ICC Women's World Cup 2022: न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को 9 विकेट से हराया, प्वाइंट टेबल में कीवी नंबर 3 पर

बांग्लादेश की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए सलामी बल्लेबाज फरगाना हक (52) और शमीमा सुल्ताना (33) के साथ उनकी पहले विकेट की 59 रन की साझेदारी के बावजूद आठ विकेट पर 140 रन ही बना सकी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को हराया
न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को हराया
twitter

मेजबान न्यूजीलैंड ने वर्षा से प्रभावित आईसीसी महिला एकदिवसीय विश्व कप (ICC Women's World Cup 2022) के ग्रुप मुकाबले में बांग्लादेश को 9 विकेट से हराकर पहली जीत दर्ज की.

बारिश के कारण 27 ओवर का हुआ मुकाबला

बारिश के कारण मैच काफी विलंब से शुरू हुआ, जिसके कारण इसे 27 ओवर का कर दिया गया. बांग्लादेश की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए सलामी बल्लेबाज फरगाना हक (52) और शमीमा सुल्ताना (33) के साथ उनकी पहले विकेट की 59 रन की साझेदारी के बावजूद आठ विकेट पर 140 रन ही बना सकी. न्यूजीलैंड ने इसके जवाब में सूजी बेट्स (नाबाद 79) के नाबाद अर्धशतक और एमेलिया केर (नाबाद 47) के साथ उनकी 108 रन की अटूट साझेदारी की बदौलत 42 गेंद शेष रहते एक विकेट पर 144 रन बनाकर जीत दर्ज की.

दो मुकाबला हारकर बांग्लादेश प्वाइंट टेबल में 7वें स्थान पर

टूर्नामेंट के शुरुआती मैच में वेस्टइंडीज के खिलाफ शिकस्त झेलने वाले न्यूजीलैंड को इस जीत से दो अंक मिले और टीम तीसरे स्थान पर पहुंच गई है. बांग्लादेश की टीम अपने दोनों मैच हार चुकी है और सातवें स्थान पर चल रही है.

न्यूजीलैंड की शुरुआत अच्छी नहीं, लेकिन बांग्लादेश केवल एक विकेट लेने में कामयाब

लक्ष्य का पीछा करने उतरे न्यूजीलैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही जब कप्तान सोफी डिवाइन 14 रन बनाने के बाद सातवें ओवर में स्पिनर सलमा खातून की गेंद पर बोल्ड हो गई. बांग्लादेश की गेंदबाज हालांकि इसके बाद कोई और विकेट हासिल नहीं कर सकीं. बेट्स ने अपनी पारी में सिर्फ 68 गेंद का सामना करते हुए आठ चौके मारे जबकि एमेलिया ने 37 गेंद की अपनी पारी में पांच चौके जड़े.

बेट्स वर्ल्ड कप में 1000 या उससे अधिक रन बनाने वाले 6ठे बल्लेबाज

बेट्स अपने 28वें एकदिवसीय अर्धशतक के दौरान महिला विश्व कप में 1000 या इससे अधिक रन बनाने वाली सिर्फ छठी बल्लेबाज बनीं.

अच्छी शुरुआत के बाद भी बांग्लादेश ने बनाये केवल 140 रन

न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया जिसके बाद फरगाना और शमीमा ने बांग्लादेश को अच्छी शुरुआत दिलाई. बांग्लादेश ने पावर प्ले के पांच ओवर में बिना विकेट खोए 41 रन बनाकर मजबूत मंच तैयार किया. स्पिन आलराउंडर फ्रांसिस मैकाय (24 रन पर एक विकेट) ने शमीमा को पवेलियन भेजकर न्यूजीलैंड को पहली सफलता दिलाई. मैकाय ने 24वें ओवर में फरगाना को रन आउट भी किया. ऐमी सेटरथवेट ने पांच ओवर में 25 रन पर तीन विकेट चटकाकर बांग्लादेश के मध्यक्रम को ध्वस्त किया.

न्यूजीलैंड की गेंदबाज सेटरथवेट 3000 रन और 50 विकेट लेने वाली खिलाड़ी बनीं

सलामी बल्लेबाजों के अलावा कप्तान निगार सुल्ताना (11) और सोभना मोस्तारी (13) ही दोहरे अंक में पहुंच सकी. बांग्लादेश की टीम अच्छी शुरुआत के बावजूद दबाव में आ गई. टीम का स्कोर 15 ओवर के बाद तीन विकेट पर 81 रन था. आक्रामक बल्लेबाज रितु मोनी (04) को ने डिवाइन को कैच थमाया. वह एकदिवसीय क्रिकेट में सेटरथवेट का 50वां शिकार बनीं. इसके साथ ही सेटरथवेट एकदिवसीय मुकाबलों में 3000 रन और 50 विकेट चटकाने वालों के विशिष्ट क्लब में शामिल हो गईं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें