25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सचिन के सामने नेपाल ने टेके घुटने, जानें क्या है कारण

भारत की युवा ब्रिगेड ने आईसीसी अंडर 19 वर्ल्ड कप के अपने सुपर सिक्स मुकाबले में शुक्रवार को नेपाल को 192 रनों से रौंद डाला. नेपाल के खिलाफ भारतीय अंडर 19 टीम के कप्तान उदय सहारन और सचिन धास ने शानदार शतक जड़ा.

भारत की युवा ब्रिगेड ने आईसीसी अंडर 19 वर्ल्ड कप के अपने सुपर सिक्स मुकाबले में शुक्रवार को नेपाल को 192 रनों से रौंद डाला. पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 297 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर बनाया और नेपाल को 165 के स्कोर पर ही रोक दिया. सुपर सिक्स के अपने आखिरी मुकाबले में शानदार जीत दर्ज कर भारत ने सेमीफाइनल में जगह बना ली है. भारत अब तक अपना एक भी मुकाबला नहीं हारा है. नेपाल के खिलाफ भारतीय अंडर 19 टीम के कप्तान उदय सहारन और सचिन धास ने शानदार शतक जड़ा. सचिन धास ने ब्लोमफोंटेन में खेले गए अंडर-19 विश्व कप में नेपाल के खिलाफ 132 रन की जीत में न केवल मैच विजयी शतक बनाया, बल्कि उन्होंने शुक्रवार को अपने पिता को जन्मदिन पर उन्हें बेहतरीन तोहफा भी दिया. उनके पिता संजू ने टीओआई से बातचीत के दौरान कहा, ‘हम इससे ज्यादा खुश नहीं हो सकते. कल (शनिवार) सचिन का 19वां जन्मदिन है. हम एक सपना जी रहे हैं. बता दें, सचिन के पिता ने सचिन का नाम भारतीय टीम के महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के नाम पर रखा है. गए अंडर-19 विश्व कप 2024 के सुपर सिक्स गेम में सचिन ने 101 गेंदों पर 11 चौकों और तीन छक्कों की मदद से 116 रन बनाए हैं.

Also Read: ICC U19 World Cup 2024: टीम इंडिया शान से सेमीफाइनल में, नेपाल को 192 रनों से रौंदा, देखें PICS
महाराष्ट्र के रहने वाले हैं सचिन धास

सचिन धास महाराष्ट्र के बीड जिले के रहने वाले हैं. वहीं सचिन धास को असली पहचान तब मिली जब उन्होंने महाराष्ट्र में खेली जाने वाली लीग में कोल्हापुर टस्कर्स की तरफ से खेलते हुए अपने बल्ले का जौहर दिखाया था. हालांकि वह अभी तक इस टूर्नामेंट में कोई बड़ी पारी नहीं खेल पाए थे. धास ने वर्ल्ड कप में खेले शुरुआती चार मैचों की दो पारियों में नाबाद क्रमश : 26, 21 की पारी खेली थी.  वहीं उन्होंने बाकी के 2 मैचों में 20 और 15 रन बनाए थे. मगर उन्होंने नेपाल के खिलाफ कमाल कर दिया. उन्होंने नेपाल के खिलाफ 101 गेंदों पर 11 चौकों और तीन छक्कों की मदद से 116 रन बनाए. सभी जगह उनके नाम के चर्चे हैं.

Also Read: Pro Kabaddi League Season 10: स्टार स्पोर्ट्स पर टूटा व्यूअरशिप का रिकॉर्ड, पहले 90 मैचों में 226 मिलियन दर्शक
तेंदुलकर के फैन हैं पिता

सचिन घास का नाम सचिन तेंदुलकर के नाम पर ही रखा गया था. उनके पिता सचिन तेंदुलकर के बड़े फैन हैं. सचिन महाराष्ट्र प्रीमियर लीग 2023 में कोल्हापुर टस्कर्स का हिस्सा थे. टूर्नामेंट के शुरुआती चार मैचों में उन्होंने 26*, 21*, 20 और 15 रनों की पारी खेली थी. इन्हीं पारियों की मदद से भारतीय टीम उन मैचों में आखिरी 10 ओवर में बड़ा स्कोर बनाने में सफल रही थी.

Also Read: IND vs ENG: यशस्वी जायसवाल 179 रन बनाकर नाबाद, रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ को दिया बड़ी पारी का श्रेय
गुलशन झा ने की कमाल की गेंदबाजी

नेपाल अंडर-19 के लिए गेंदबाजी विभाग में गुलशन झा का प्रदर्शन शानदार रहा. उन्होंने दोनों शतक बनाने वाले खिलाड़ियों के साथ तीन विकेट झटके. आकाश चंद ने भी एक विकेट लिया. नेपाल के खिलाफ भारतीय गेंदबाजों को शुरुआत में संघर्ष करना पड़ा. इस टूर्नामेंट में पहली बार टीम को पावरप्ले में कोई विकेट नहीं मिला.

Also Read: IND vs ENG: रजत पाटीदार अपने टेस्ट डेब्यू में नहीं कर पाए कमाल, इंग्लैंड लायंस के खिलाफ जड़े थे दो शतक

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें