18.1 C
Ranchi
Saturday, February 24, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeखेलक्रिकेटICC Under-19 Cricket World Cup: भारत ने बांग्लादेश पर बड़ी जीत से किया आगाज

ICC Under-19 Cricket World Cup: भारत ने बांग्लादेश पर बड़ी जीत से किया आगाज

बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज आदर्श सिंह और कप्तान उदय सहारण के अर्धशतकों और बाएं हाथ के स्पिनर सौमी पांडे के चार विकेट की मदद से भारत ने शनिवार को यहां बांग्लादेश को 84 रन से करारी शिकस्त देकर अंडर-19 विश्व कप में अपने अभियान की शानदार शुरुआत की.

बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज आदर्श सिंह और कप्तान उदय सहारण के अर्धशतकों और बाएं हाथ के स्पिनर सौमी पांडे के चार विकेट की मदद से भारत ने शनिवार को यहां बांग्लादेश को 84 रन से करारी शिकस्त देकर अंडर-19 विश्व कप में अपने अभियान की शानदार शुरुआत की. भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किये जाने के बाद आदर्श (96 गेंद पर 76 रन) और उदय (94 गेंद पर 64 रन) के बीच तीसरे विकेट के लिए 23.5 ओवर में 116 रन की साझेदारी की मदद से सात विकेट पर 251 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया. इसके जवाब में बांग्लादेश की टीम 45.5 ओवर में 167 रन पर आउट हो गयी. भारतीय स्पिनरों ने किसी भी समय बांग्लादेश के बल्लेबाजों को हावी नहीं होने दिया और उन पर लगाम कसे रखी. पांडे ने 9.5 ओवर में 24 रन देकर चार विकेट लिये. बाएं हाथ के एक अन्य स्पिनर मुशीर खान (35 रन देकर दो विकेट) ने उनका अच्छा साथ दिया. इनके अलावा राज लिंबानी, प्रियांशु मोलिया और अर्शिन कुलकर्णी में एक-एक विकेट हासिल किया.

Undefined
Icc under-19 cricket world cup: भारत ने बांग्लादेश पर बड़ी जीत से किया आगाज 2
अच्छी गेंदबाजी के बीच भारत ने बनाया बड़ा स्कोर

इससे पहले बांग्लादेश के गेंदबाजों ने भारतीय बल्लेबाजों को खुलकर नहीं खेलने दिया लेकिन इसके बावजूद वह अच्छा स्कोर खड़ा करने में सफल रहा. भारत का स्कोर इस मैदान पर अंडर 19 वनडे में तीसरा बड़ा स्कोर है. बांग्लादेश की तरफ से बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मारुफ मृधा ने 43 रन देकर 5 विकेट लिए. उन्होंने भारत को शुरुआती ओवर और स्लॉग ओवरों में नुकसान पहुंचाया लेकिन अपने कप्तान की गलत गणना के कारण वह 10 ओवर का कोटा पूरा नहीं कर पाये. भारतीय टीम के फिनिशर सचिन धास ने डेथ ओवरों में अच्छी बल्लेबाजी की और 20 गेंद पर 26 रन बनाये, जिससे टीम 250 रन का आंकड़ा पार करने में सफल रही. तेज गेंदबाज रोहनात डौला बोर्सन पर लगाया गया उनका छक्का दर्शनीय था.

बांग्लादेश ने 40 रन पर गंवाये अंतिम छह विकेट

बांग्लादेश की तरफ से मोहम्मद शिहाब जेम्स (54) और आरिफुल इस्लाम (41) ही उल्लेखनीय योगदान दे पाये. इन दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 77 रन जोड़कर बांग्लादेश की उम्मीद जगायी लेकिन इसके बाद भारतीय गेंदबाज हावी हो गये. बांग्लादेश ने अपने अंतिम छह विकेट 40 रन के अंदर गंवाए.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें