28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

ICC U-19 World Cup: भारत ने न्यूजीलैंड को किया 81 पर ऑलआउट, 214 रनों से जीता सुपर सिक्स का पहला मुकाबला

आईसीसी अंडर 19 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर सिक्स के अपने पहले मुकाबले में भारत ने न्यूजीलैंड पर शानदार जीत दर्ज की. भारत ने न्यूजीलैंड को 214 रनों से हराया. मुशीर खान ने भारत के लिए शतक जड़ा और गेंदबाजी में दो विकेट भी चटकाए.

आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का दबदबा कायम है. भारत ने सुपर सिक्स के अपने पहले मुकाबले में न्यूजीलैंड को 214 रनों से रौंद दिया है. प्लेयर ऑफ द मैच बने मुशीर खान ने पहले शानदार शतक जड़ा और उसके बाद दो विकेट भी चटकाए. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड को जीत के लिए 296 रनों का लक्ष्य दिया. न्यूजीलैंड की पूरी टीम 28.1 ओवर में 81 के स्कोर पर आउट हो गई. भारत की ओर से गेंदबाज सौमी पांडेय ने चार विकेट चटकाए. राज लिंबानी को भी दो विकेट मिले. भारत का अगला मुकाबला अब नेपाल से होगा.

भारत ने बनाए 295 रन

न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी का न्यौता दिया. भारत की शुरुआत शानदार रही, लेकिन मध्यक्रम के बल्लेबाज नाकाम रहे. एक छोर से मुशाीर खान ने शानदार बल्लेबाजी की और 131 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली. मुशीर ने 126 गेंद में 13 चौकों और तीन छक्के लगाए. सलामी बल्लेबाज आदर्श सिंह ने भी 52 रन बनाए. इन दोनों की उम्दा पारी के दम पर भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ आठ विकेट पर 295 रन का मजबूत स्कोर खड़ा किया.

Also Read: मुशीर खान ने वर्ल्ड कप में फिर ठोका शतक, भाई सरफराज खान ने बताया खुद से भी अच्छा बल्लेबाज

भारतीय स्पिनरों का शानदार प्रदर्शन

न्यूजीलैंड की टीम इस बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए शुरुआत में ही पिछड़ गई. भारत की ओर से बाएं हाथ के स्पिनरों पांडे (19 रन पर चार विकेट) और मुशीर (10 रन पर दो विकेट) के अलावा तेज गेंदबाज राज लिमबानी (17 रन पर दो विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने 28.1 ओवर में सिर्फ 81 रन पर सिमट गई. लिमबानी ने न्यूजीलैंड की पारी की पहली और पांचवीं गेंद पर क्रमश: टॉम जोन्स (00) और स्नेहित रेड्डी (00) को आउट किया.

सौमी पांडे ने चटकाए चार विकेट

इसके बाद पांडे ने लैकलेन स्टैकपोल (05) और जेम्स नेल्सन (10) को पवेलियन भेजकर न्यूजीलैंड का स्कोर 22 रन पर चार विकेट किया और टीम कभी इन झटकों से नहीं उबर पाई. कप्तान ऑस्कर जैकसन 19 रन बनाकर टीम के शीर्ष स्कोर रहे. भारत एक बार फिर इस प्रतियोगिता में खिताब का प्रबल दावेदार नजर आ रहा है. रनों के लिहाज से यह न्यूजीलैंड की तीसरी सबसे बड़ी हार और तीसरा सबसे कम स्कोर है.

Also Read: U-19 World Cup 2024: सरफराज खान के भाई मुशीर ने जड़ा शतक, भारत ने आयरलैंड को 201 रनों से रौंदा

मुशीर ने गेंदबाजों को जमकर धोया

बल्लेबाजी के लिए अनुकूल पिच पर मुशीर ने न्यूजीलैंड के गेंदबाजी आक्रमण की धज्जियां उड़ा दी. मुशीर इस टूर्नामेंट में 300 रन के आंकड़े को पार करने वाले पहले बल्लेबाज बने. मुशीर ने विकेट के चारों तरफ शॉट लगाए और दौड़कर भी ढेरों रन बटोरे. वह अंतिम ओवरों में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करने में भी सफल रहे. मुशीर और आदर्श ने दूसरे विकेट के लिए 77 रन जोड़कर पारी को संवारा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें