1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. icc test ranking ravichandran ashwin second position in bowlers and all rounders virat kohli babar azam huge losses avd

ICC Test Ranking: रविचंद्रन अश्विन का टेस्ट रैंकिंग में जलवा, विराट कोहली-बाबर आजम को भारी नुकसान

पांचवां और सातवां स्थान बरकरार रखा है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
रविचंद्रन अश्विन
रविचंद्रन अश्विन
twitter

भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने आईसीसी की ताजा विश्व रैंकिंग (ICC Test Ranking) में गेंदबाजों और ऑलराउंडरों की सूची में अपना दूसरा स्थान बरकरार रखा.

जबकि रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) टेस्ट ऑलराउंडरों की सूची में तीसरे स्थान पर बने हुए हैं. रोहित शर्मा और कप्तान विराट कोहली ने भी बल्लेबाजों की सूची में क्रमश: पांचवां और सातवां स्थान बरकरार रखा है.

आईसीसी की ताजा विश्व रैंकिंग
आईसीसी की ताजा विश्व रैंकिंग
icc

रोहित शर्मा के 797 और विराट कोहली के 756 अंक हैं. बल्लेबाजों की सूची में ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुशेन (915 अंक) टॉप पर बने हुए हैं. इंग्लैंड के कप्तान जो रूट (900) दूसरे स्थान पर हैं, जबकि न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन (879) ने स्टीव स्मिथ (877) को तीसरे स्थान से हटा दिया है.

रोहित शर्मा, डेविड वार्नर, कोहली, दिमुथ करुणारत्ने, बाबर आजम और ट्रैविस हेड शीर्ष 10 में शामिल हैं. टेस्ट गेंदबाजों में अश्विन शीर्ष 10 में शामिल एकमात्र भारतीय हैं. वह 883 रेटिंग अंकों के साथ दूसरे स्थान पर बने हुए हैं.

ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान पैट कमिन्स शीर्ष पर काबिज हैं जबकि पाकिस्तान के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी तीसरे स्थान पर हैं. उनके बाद टिम साउदी और और जेम्स एंडरसन का नंबर आता है.

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से मेलबर्न टेस्ट में पदार्पण करने वाले स्कॉट बोलैंड ने इंग्लैंड की दूसरी पारी में सात रन देकर छह विकेट लिये थे जिसके दम पर उन्होंने 271 रेटिंग अंक हासिल किये और 74वें स्थान पर जगह बनायी.

ऑलराउंडरों की सूची में जैसन होल्डर शीर्ष पर हैं. उनके बाद अश्विन, जडेजा, शाकिब अल हसन, मिशेल स्टार्क और बेन स्टोक्स का नंबर आता है. टेस्ट टीम रैंकिंग में भारत 124 अंक के साथ चोटी पर है. न्यूजीलैंड दूसरे, ऑस्ट्रेलिया तीसरे और इंग्लैंड चौथे स्थान पर है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें